UPSC के इंटरव्‍यू में बाहर होने पर युवक-युवती ने किया ये खौफनाक काम

चंडीगढ़. सफलता हाथ न लगे तो कई बार लोग इतने निराश हो जाते हैं कि कोई भी खौफनाक कदम उठाने से पहले कुछ भी नहीं सोचते. ऐसा ही कुछ चंडीगढ़ (Chandigarh) के सेक्‍टर-37 और 38 में भी देखने को मिला. यहां पर चार घंटे के अंतराल पर यूपीएससी (UPSC) की तैयारी कर रहे एक युवक और युवती ने फांसी लगाकर जान (Suicide) दे दी. जांच में पता चला है कि दोनों का यूपीएससी में आखिरी मौका था और दोनों इस बार भी सफल नहीं हो सके थे. पुलिस को शक है कि इसी बात से परेशान होकर मूलरूप से हरियाणा के सोनीपत निवासी अंकित चहल (30) और सेक्टर-38 निवासी सिमरन (29) ने खुदकुशी कर ली.

दो अलग-अलग सेक्‍टर में यूपीएससी की तैयारी कर रहे युवक और युवती के इस तरह से आत्‍महत्‍या करने की गुत्‍थी को अब पुलिस सुलझाने में लगी हुई है. पुलिस पता करने की कोशिश कर रह है कि दोनों घटनाओं के बीच कोई संबंध तो नहीं है. बता दें कि शुक्रवार दोपहर करीब डेढ़ बजे पुलिस को सूचना मिली थी कि सेक्टर-37/सी के मकान नंबर-2413 में एक युवक ने फांसी लगा ली है. सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा एक युवक चादर से फंदे पर लटका हुआ था. पुलिस ने शव को नीचे उतारा और जीएमएसएच-16 पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया.

जांच में पता चला कि युवक का नाम अंकित चहल (30) था और वह इस मकान में चार सालों से रह रहा था. यूपीएससी की परीक्षाओं में असफल रहने के कारण अंकित मानसिक तौर पर परेशान था. अंकित के चचेरे भाई ने बताया कि यूपीएससी में सफल न होने पर वह मानसिक दबाव में चल रहा था. अंकित तीन बार यूपीएससी के साक्षात्कार तक पहुंचा था लेकिन सभी में असफल रहा.

अभी पुलिस आत्‍महत्‍या की तहकीकात कर रही थी कि जानकारी मिली कि सेक्टर-38/डी के मकान नंबर-3482 में सिमरन (29) ने आत्‍महत्‍या कर ली है. सिमरन घर में अपनी मां और भाई की साथ रहती थीं. सिमरन भी यूपीएसपी की तैयारी कर रही थीं. यूपीएससी की तैयारी के दौरान वह अंतिम मौके पर इंटरव्‍यू तक पहुंच गई थी लेकिन पास नहीं हो सकी. इसके बाद वह दिल्‍ली में नौकरी करने चली गई. कुछ दिन पहले ही वह तनाव के कारण वापस आ गई थी. शुक्रवार शाम जब भाई और मां बाजार गए थे तभी सिमरन ने दुपट्टे के सहारे फांसी लगा ली. मौके पर पहुंची पुलिस सिमरन को तुरंत सेक्टर-16 अस्पताल लेकर पहुंची जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Related Articles

Back to top button