अफगानिस्तान का तालिबानी आतंकियों पर बड़ा हमला, 48 घंटे में करीब इतने की मौत

काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) की सेना ने तालिबान के आतंकियों पर बड़ा हमला किया है. अफगानी सेना ने दावा किया है कि पिछले 48 घंटे के दौरान उसने करीब 300 तालिबानी आतंकियों को मार गिराया. बता दें कि अमेरिकी और NATO सेना के अफगानिस्तान से हटने के बाद तालिबान की ताकत बढ़ने लगी है. हाल के दिनों में तालिबान ने दावा किया है कि उसने अफगानिस्तान के ज्यादातर इलाकों पर कब्जा कर लिया है. लेकिन अब अफगानिस्तान की ताबड़तोड़ कार्रवाई ने तालिबान को हौसले पस्त कर दिए हैं.

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय की तरफ से ट्वीट कर जानकारी दी गई है कि अफगानिस्तान राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बल (ANDSF) की तरफ कार्रवाई में पिछले 24 घंटे के दौरान 254 तालिबान आतंकवादी मारे गए और 97 घायल हो गए. इसके अलावा ANDSF ने 13 IED को भी निष्क्रिय किया गया. ये हमले गजनी, कंधार, हेरात, फराह, जोवजान, बल्ख, समांगन, हेलमंद, तखर, कुंदुज, बगलान, काबुल और कपिसा प्रांतों में किए गए.

 

कई इलाकों में कब्जे का दावा

हाल के दिनों में अफगानिस्तान में हिंसा में काफी इज़ाफा देखा गया है. तालिबान ने अफगान सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ अपने हमले तेज कर दिए हैं और कई जिलों पर कब्जा कर लिया है. अफगान विदेश मंत्रालय ने कहा है कि तालिबान ने 193 से अधिक जिला केंद्रों और 19 सीमावर्ती जिलों पर कब्जा कर लिया है. तालिबान ने तखर, कुंदुज, बदख्शां, हेरात और फराह प्रांतों में 10 सीमा पार करने वाले प्वाइंट्स पर भी नियंत्रण कर लिया है, जिसके कारण इन क्षेत्रों में सीमा पार से आवाजाही और व्यापार पूरी तरह से बंद हो गया है.

Related Articles

Back to top button