अफगानिस्तान में जारी है तालिबान पर प्रहार, सुरक्षा बलों ने 25 आतंकवादियों को मार गिराया

अफगानिस्तान के कुंदूज और निमरूज प्रांत में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में दोनों प्रांतों के तालिबानी गवर्नर सहित 25 आतंकवादी मारे गये। रक्षा मंत्रालय के उप प्रवक्ता फवाद अमान ने शनिवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कुंदूज प्रांत के दश्त आचीर् जिले में शुक्रवार रात अफगानिस्तान राष्ट्रीय रक्षा एवं सुरक्षा बल और सार्वजनिक विद्रोही बलों के जवानों के साथ मुठभेड़ में प्रांत के तालिबानी गवर्नर सहित 11 आतंकवादी मारे गये।

 

उन्होंने बताया कि निमरूज प्रांत के जरांज शहर में तालिबानी आतंकवादियों की एक सभा पर वायु सेना के हमले में तालिबानी गर्वनर अब्दुल खालिक सहित 14 आतंकवादी मारे गये।

 

इसके अलावा, बदख्शां प्रांत की राजधानी फैजाबाद और ताखर प्रांत की राजधानी तालिकान पर तालिबान के हमलों को कल रात सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया। शहरों के बाहरी इलाके में सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में दसियों आतंकवादी मारे गये और घायल हुए।

 

गौरतलब है कि अफगानिस्तान से मई से विदेशी सैनिकों की वापसी शुरू होने के बाद से तालिबान की ओर से हिंसा में तेजी देखी जा रही है। तालिबानी हिंसा को रोकने के लिए अफगानिस्तानी सेना ने भी कमर कस लिये हैं और लगभग रोजाना हवाई तथा जमीनी कार्रवाई कर आतंकवादियों का खात्मा कर रही है।

 

Related Articles

Back to top button