बढ़ेगा आदित्य ठाकरे का कद, अजित पवार को डिप्टी सीएम बनाने की मांग

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को मिलने के बाद उपमुख्यमंत्री पद के लिए मांग उठाई जा रही है । वहीं सत्ता में उद्धव ठाकरे के बेटे और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे की भूमिका पर भी चर्चा है । जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र सरकार में कोई बड़ा पद नही मिलने के बावजूद आदित्य ठाकरे के कद बड़ा रहेगा ।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पहली बार विधायक बने आदित्य ठाकरे को कैबिनेट में जगह नही मिलेगी । हालांकि उनका कद सीएम से कम नही होगा । शिवसेना के एक कार्यकर्ता के अनुसार एक ही परिवार के दो लोगो के कैबिनेट में होने से पार्टी की छवि को नुकसान हो सकता है । इसलिए हो सकता है कि आदित्य ठाकरे को मंत्री न बनाया जाए । लेकिन इस स्थिति में उन्हें गठबंधन सरकार के टॉप लेवल की टीम का हिस्सा बनाए जाने की संभावना है । पार्टी कार्यकर्ताओं के अनुसार यह ज़्यादा फायदेमंद होगा क्योंकि इससे आदित्य भविष्य में संभावित संगठन की अंदरूनी समस्याओं को खत्म करने में सक्षम रहेंगे । वे लोगो और पार्टी कैडर से संपर्क में रहकर पार्टी को मजबूत कर सकेंगे ।

अजित पवार के उपमुख्यमंत्री की मांग तेज़

गौरतलब है कि एनसीपी नेता अजित पवार को उपमुख्यमंत्री बनाने की मांग तेज़ हो गई है । और यह मांग एनसीपी की जगह आम जनता की तरफ से की जा रही है । इस मांग के साथ बारामती और सोलापुर के किसान अजित पवार के निवास स्थान के बाहर इकट्ठा हो गए हैं । गुरुवार सुबह किसानों ने अजित पवार के उपमुख्यमंत्री न बनने की स्थिति में धरना प्रदर्शन करने की बात कही है । बता दें कि बीते दिन एनसीपी नेता प्रफुल पटेल ने साफ शब्दों में कहा था कि महाराष्ट्र में उपमुख्यमंत्री एनसीपी का ही होगा ।

Related Articles

Back to top button