डीएम आवास बोर्ड के बदलते रंगों पर हुई कार्रवाई, पीडब्ल्यूडी के जेई को किया गया सस्पेंड

अयोध्या: डीएम आवास बोर्ड के बदलते रंगों पर हुई कार्रवाई, पीडब्ल्यूडी के जेई पर गिरी गाज  

लखनऊ: यूपी चुनाव के दौरान अयोध्या जनपद के जिला अधिकारी के आवास के बोर्ड का रंग महज कुछ ही घंटों में 3 बार बदला गया. सबसे पहले भगवे रंग में दिखने वाला डीएम आवास के बोर्ड का रंग हरा कर दिया गया. जिसको लेकर अयोध्या जनपद में ही नहीं बल्कि पूरे यूपी में सियासी रंग भी बेहद चटक दिखने लगा. सोशल मीडिया साइटों पर अयोध्या जनपद के जिला अधिकारी के आवास के बोर्ड बदलने की फोटो बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रही हैं.

डीएम आवास के बोर्ड का रंग बदलने से सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है कि सरकार बदलने वाली है और सपा की सरकार आने वाली है. शायद यही वजह है कि अफसर इन चीजों को भाप गए हैं और अभी से आने वाली सरकार के प्रति अपने झुकाव को प्रदर्शित करना चाह रहे हैं. हालांकि जिलाधिकारी अयोध्या के आवास के बोर्ड को बदलने के समय तक प्रदेश के 2 चरणों के चुनाव होने बाकी थे. मतलब की छठे और सातवें चरण के मतदान प्रदेश में होने बाकी थे. इससे पहले अयोध्या जिला अधिकारी के पीडब्ल्यूडी  गेस्ट हाउस में बनाए गए अस्थाई आवास को प्रदर्शित करने वाले बोर्ड के रंग को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई थी.

भगवे रंग में दिखने वाला बोर्ड हो गया हरा

हमेशा से भगवे रंग में दिखने वाला बोर्ड हरे रंग का हो गया. जिसको लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना रहा. हालांकि मीडिया ट्रायल के बाद अयोध्या जनपद के जिला अधिकारी नीतीश कुमार ने सफाई दी कि यह पीडब्ल्यूडी का गेस्ट हाउस है और पीडब्ल्यूडी के कर्मचारियों के द्वारा यह काम किया गया है, लेकिन खबर वायरल होने के बाद पीडब्ल्यूडी के कर्मचारी दोबारा जिला अधिकारी आवास को निर्देशित करने वाले बोर्ड का रंग फिर बदल दिया गया. लेकिन दोबारा बदले गए बोर्ड के रंग को लेकर एक बार फिर सियासी रंग चढ़ने लगा.

दरअसल पहले अयोध्या जिलाधिकारी के आवास को निर्देशित करने वाले बोर्ड का रंग भगवा था, जिसको पीडब्ल्यूडी विभाग के कर्मचारियों ने बदलकर हरे रंग में कर दिया था. वहीं किरकिरी होने के बाद पीडब्ल्यूडी के कर्मचारियों ने दोबारा बोर्ड को बदला लेकिन इस बार अयोध्या जिला अधिकारी आवास के बोर्ड का रंग लाल कर दिया गया. इसको लेकर सियासी रंग और गाढ़ा हो गया, प्रदेश में पूर्व की सरकार के कार्यकाल के समय सभी सरकारी आवासों और कार्यालय निर्देशित करने वाले बोले की बोर्ड के रंग हरे होते थे या लाल रंग में किए जाते थे.

डीएम आवास बोर्ड के रंगों के बदलने के मामले ने पकड़ी तूल

अयोध्या जिला अधिकारी के आवास के बोर्ड के रंगों को बदलने का मामला इतना तूल पकड़ा कि मौजूदा जिम्मेदार कर्मचारियों की भारी किरकिरी हुई. मामले से खिसियाए उच्च अधिकारियों ने शुक्रवार देर शाम पीडब्ल्यूडी विभाग के जूनियर इंजीनियर अजय कुमार शुक्ला को सस्पेंड कर दिया . इसी के साथ वजह ये बताई गई कि बोर्ड को बदलने की कार्रवाई बिना उच्च अधिकारियों के संज्ञान में लेकर अजय कुमार के द्वारा की गई है लिहाजा डैमेज कंट्रोल करने के लिए उच्च अधिकारियों ने जूनियर इंजीनियर अजय कुमार शुक्ला को सस्पेंड कर राहत की सांस ली है.

Related Articles

Back to top button