घर के बाहर सो रहे भाई-बहन पर तेजाब से हमला, लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर

रायबरेली. उत्तर प्रदेश के रायबरेली (Raebareli) जिले में सोमवार सुबह दरवाजे पर सो रहे भाई-बहन पर अज्ञात हमलावरों ने एसिड फेंक (Acid Attack) दिया. उनकी चीख सुनकर परिवार के लोग मदद के लिए दौड़े. घटना की सूचना तुरंत 112 नंबर पर दी गई. मौके पर पहुंचे पीआरवी ने उन्हें सीएचसी पहुंचाया. हालत नाजुक होने पर दोनों को जिला अस्पताल और फिर ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया. सूचना मिलने पर मौके पर फॉरेंसिक टीम के साथ पहुंचे एसपी श्लोक कुमार ने घटनास्थल का जायजा लिया. पुलिस अधिकारी का दावा है कि जल्द ही अज्ञात हमलवारों की शिनाख्त करके उन्हें जेल भेजा जाएगा.

घटना महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के पूरा सुक्खा मजरे सिकंदरपुर गांव की है. पीड़ित बच्चों के पिता का कहना है रात के डेढ़ बजे के लगभग यह घटना हुई, उन्‍होंने बताया कि बच्चे बाहर सो रहे थे, उस दौरान उनके ऊपर कोई तेजाब डाल कर भाग गया. एसिडअटैक से घायल बच्चे अमन ने बताया कि हम भाई-बहन सो रहे थे, किसी ने हम पर तेजाब डाला और भाग गया. झुलसे भाई-बहन को इलाज के लिए सीएचसी लाया गया, जहां उनकी हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.

जिला अस्पताल के ईएमओ डॉक्टर संतोष सिंह ने बताया कि महाराजगंज सीएससी से बर्न इंजरी में दो लोग आए थे. जिसमें अमन की बहन किरण को सबसे ज्यादा इंजरी थी. इसलिए दोनों को लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया है. एसपी श्लोक कुमार के मुताबिक पड़ोस के रहने वाले बबलू लोध से लड़की की बातचीत चलती रही. कुछ दिन पहले बातचीत बंद होने पर यह घटना घटित हुई है. पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि लड़की के बेहतर इलाज के लिए उसे लखनऊ रेफर किया गया है.

Related Articles

Back to top button