बंगाल क्रिकेट संघ के नए अध्यक्ष बने अभिषेक डालमिया

बंगाल क्रिकेट संघ के नए अध्यक्ष अभिषेक डालमिया को चुना गया है। अभिषेक डालमिया को निर्विरोध बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष चुना गया है जबकि स्नेह आशीष गांगुली को भी निर्विरोध सचिव बनाया गया है। वहीं 38 साल की अभिषेक सीएबी के सबसे युवा अध्यक्ष बन चुके हैं। अभिषेक बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के बेटे हैं और स्नेह आशीष बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरभ गांगुली के बड़े भाई हैं। सेबी का अध्यक्ष पद सौरव गांगुली के बीसीसीआई के सुप्रीम बनने के बाद से खाली पड़ा हुआ था।

 

सौरभ गांगुली पहले बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष थे लेकिन जब से सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद संभाला है तब से यह पद खाली पड़ा हुआ था और अब जगमोहन डालमिया के बेटे अभिषेक डालमिया इस पद पर काबिज हो चुके हैं। जगमोहन डालमिया सीएबी के 18 वें अध्यक्ष हैं। इस दौरान अभिषेक डालमिया ने कहा की सेबी का अध्यक्ष बनना बहुत बड़े सम्मान की बात है। मैं हर सदस्य क्या उनके समर्थन के लिए शुक्रिया अदा करता हूं। मैदान के बाहर भी क्रिकेट एक टीम गेम है और हम पूरी तरह कोशिश करेंगे कि एक टीम की तरह काम कर सकें पूर्णविराम हमें बोर्ड के मौजूदा सदस्य और पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों से समर्थन मिलने की पूरी उम्मीद है।

 

इस दौरान अभिषेक ने कहा कि मैं अपनी तुलना सीएबी के पूर्व अध्यक्षों से नहीं कर सकता क्योंकि उनका कद अलग था मेरे लिए यह भावुक पल है क्योंकि मैं अपने पिता के कमरे में बैठा हुआ हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि वह ईडन गार्डन स्टेडियम में इंदौर सुविधाओं को और मजबूत करने पर ध्यान देंगे और उन्हें अगले महीने तक चालू कराने की कोशिश करेंगे।

 

https://www.youtube.com/watch?v=O0CNfD5JC6I

Related Articles

Back to top button