अभिषेक बनर्जी ने कहा- TMC में आने की तैयारी में 25 BJP विधायक

कोलकाता. बीजेपी (BJP) के साथ चुनावी जंग के बाद 2 मई को ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के पश्चिम बंगाल में फिर सत्‍ता संभालने के बाद से ही दलबदलू नेता तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में लौटने की राह देख रहे हैं. पश्चिम बंगाल में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों के बाद बीजेपी के चार विधायक टीएमसी में शामिल हो गए. मुकुल रॉय जून में सबसे पहले टीएमसी में लौटे थे, उसके बाद 30 अगस्त को तन्मय घोष और 31 अगस्त को बिस्वजीत दास लौटे थे. कालियागंज के मौजूदा बीजेपी विधायक सौमेन रॉय भी टीएमसी में शामिल हो गए हैं. अब विधानसभा में बीजेपी की घटकर 71 सीटों पर हो गई है. क्योंकि जगन्नाथ सरकार और निसिथ प्रमाणिक ने चुनाव जीतने के बावजूद अपनी लोकसभा सीटों को बरकरार रखा.

सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और डायमंड हार्बर के सांसद अभिषेक बनर्जी ने एक बार फिर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है. उन्होंने दावा किया है कि पश्चिम बंगाल में कम से कम 25 बीजेपी विधायक टीएमसी में शामिल होने की तैयारी में हैं. हालांकि अभी पार्टी को इस पर निर्णय लेना बाकी है.

टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने कहा, ‘हां, यह सच्चाई है कि बड़ी संख्या में बीजेपी विधायकों ने टीएमसी में शामिल होने की इच्छा जताई है. यह बात अभिषेक बनर्जी ने कही थी. हम उन्हें अपनी पार्टी में स्वीकार करेंगे. पश्चिम बंगाल ममता बनर्जी के नेतृत्व में बढ़ रहा है और हर कोई बंगाल को वैश्विक मानचित्र पर लाने के उनके मिशन का हिस्सा बनना चाहता है.’

टीएमसी सूत्रों ने कहा कि बंगाल की राजनीति में कुछ संभावित नाम चुनाव लड़ने वाले कुछ गैर विधायक हैं. जिनमें राजीव बनर्जी, सोनाली गुहा, दीपेंदु विश्वास, प्रबीर घोषाल, जितेंद्र तिवारी, राम प्रसाद गिरि और सब्यसाची दत्ता शामिल हैं.

सोनाली गुहा और दीपेंदु बिस्वास ने सार्वजनिक रूप से टीएमसी में लौटने की इच्छा की घोषणा की और ममता बनर्जी से बीजेपी में शामिल होने के लिए उन्हें माफ करने की भी गुहार लगाई है. बाकी नेताओं को हाल के दिनों में टीएमसी के वरिष्ठ नेताओं से मिलते हुए देखा गया है. जबकि कुछ ने बंगाल के लोगों को गुमराह करने के लिए बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के खिलाफ आवाज उठाई है.रिटायर्ड कर्नल दीपांशु चौधरी भी घर वापसी की संभावित सूची में हैं, जो चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे. वह 2016 में बीजेपी के साथ थे और छोटे कार्यकाल के बाद सोशल मीडिया टीम को मजबूत करने के लिए टीएमसी में शामिल हो गए थे.

Related Articles

Back to top button