ऐलनाबाद उपचुनाव में बीजेपी ने गोपाल कांडा के भाई को बनाया प्रत्याशी, बीते हफ्ते ही पार्टी में हुई थी एंट्री

पितृपक्ष बीतते ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शारदीय नवरात्र के पहले दिन यानी गुरुवार सुबह लोकसभा की तीन और सात राज्यों की 16 विधानसभा सीटों के उपचुनावों के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए। पार्टी ने लोकसभा उपचुनावों के लिए दादरा नगर हवेली से महेश गावित, मध्यप्रदेश के खंडवा से ज्ञानेश्वर पाटिल, हिमाचल प्रदेश के मंडी से ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को प्रत्याशी बनाया है।

पार्टी ने हरियाणा की एलनाबाद सीट पर गोविंद कांडा को अपना प्रत्याशी चुना है जो गोपाल कांडा के भाई हैं। इतना ही नहीं वह बीते हफ्ते ही बीजेपी में शामिल हुए हैं। गोविंद कांडा साल 2014 और 2019 दोनों ही विधानसभा चुनाव हारे थे।

हरियाणा की एलनाबाद विधानसभा सीट का उपचुनाव बीते साल से जारी किसान आंदोलन के मद्देनजर अहम माना जा रहा है। हरियाणा उन राज्यों में से है जहां के किसानों का आंदोलन को सबसे ज्यादा समर्थन है।

इस सीट पर साल 2019 में बीजेपी की टिकट पर पवन बेनीवाल ने चुनाव लड़ा था। हालांकि, उन्होंने भी किसान आंदोलन के समर्थन में बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था और फिर कांग्रेस में शामिल हो गए थे। हालांकि, कांग्रेस ने अभी तक उपचुनाव के लिए प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। 

जाट बहुल एलनाबाद सीट तब खाली हुई थी जब इंडियन नेशनल लोक दल के अकेले विधायक अभय सिंह चौटाला ने इसी साल जनवरी में कृषि कानूनों के विरोध में यहां से इस्तीफा दे दिया था। अभय चौटाला भी उपचुनाव लड़ेंगे। 

Related Articles

Back to top button