यूपी निकाय चुनाव के लिए AAP की पहली लिस्ट जारी…

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपनी 143 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. आप सांसद संजय सिंह ने इस लिस्ट को जारी किया है, जिसमें आप ने यूपी में नगर पालिका परिषद के चैयरमैन पद के लिए 40, नगर पंचायत चेयरमैन पद के लिए 97 और मेयर के लिए 6 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है.

आप (AAP) ने यूपी नगर निगम चुनाव के लिए मेरठ से ऋचा सिंह, प्रयागराज से मो० कादिर, अलीगढ़ से राजकुमार, गोरखपुर से रमेश शर्मा, फिरोजाबाद से राजकुमारी वर्मा और वाराणसी से शारदा टंडन को मेयर का टिकट दिया है. वहीं शामली की थाना भवन नगर पंचायत से शमा नाज को चेयरमैन का टिकट मिला है. इसके साथ ही शामली नगर पालिका परिषद से आप ने पंकज को चेयरमैन के उम्मीदवार के रूप में टिकट दिया है. इसके साथ ही शामली की कैराना नगर पालिका परिषद से आप ने असगर को अपना उम्मीदवार बनाया है.

इसके अलावा आप ने शाहजहांपुर की कलान नगर पंचायत से तारा यादव और शाहजहांपुर की कटरा नगर पंचायत मोहम्मद रफी को टिकट दिया है. इसके अलावा सोनभद्र और सिद्धार्थनगर की नगर पंचायत के चेयरमैन उम्मीदवारों के टिकट का भी एलान किया है. यूपी चुनाव आयुक्त मनोज कुमार ने नगरीय निकाय चुनावों की अधिसूचना जारी करते हुए बताया था कि यूपी नगर निकाय चुनाव दो चरणों में होंगे. इसके लिए चार मई और 11 मई को वोटिंग होगी जबकि 13 मई को इसके नतीजे आएंगे.

यूपी निकाय चुनाव में कुल 14,684 पदों के लिए होगी वोटिंग

राज्य चुनाव आयुक्त मनोज कुमार ने इस दौरान कहा था कि राज्य के 760 नगरीय निकाय चुनाव के अन्तर्गत कुल 14,684 पदों पर चुनाव होंगे. पहले चरण में सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, झांसी, प्रयागराज, लखनऊ, देवीपाटन, गोरखपुर और वाराणसी मंडल के 37 जिलों में वोटिंग होगा. इसके साथ ही मेरठ, बरेली, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट, अयोध्या, बस्ती, आजमगढ़ और मिर्जापुर मंडल के 38 जिलों में दूसरे चरण में वोटिंग होगी.

Related Articles

Back to top button