AAP ने 10 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर उनके नामों का किया ऐलान, 3 जगह बदले प्रत्याशी

केजरीवाल ने जारी की 10 उम्मीदवारों की 9वीं लिस्ट, देखें किसे कहा से दिया टिकट

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में महज 2 दिन का समय और बचा है. ऐसे में सभी पार्टियां लगातार अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर उनके नामों का ऐलान कर रही हैं. इसी कड़ी में सपा से पहले आम आदमी पार्टी ने यूपी चुनाव के लिए अपने 10 प्रत्याशियों की 9 वीं लिस्ट जारी कर दी है. इस दौरान राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने ट्विट कर 10 उम्मीदवारों की जारी लिस्ट की जानकारी दी है. AAP ने यूपी की 3 विधानसभा प्रत्याशियों को बदला है. इसी के साथ नए उम्मीदवारों की भी लिस्ट जारी की है.

गोरखपुर से AAP ने लाल बच्चन धोबी ने दिया टिकट

यूपी में अभी तक AAP 353 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर चुकी है. वहीं आम आदमी पार्टी यूपी में सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली है. इससे पहले 1 फरवरी मंगलवार को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने 20 प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की थी. मंगलवार को आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने यूपी विधानसभा की 20 सीटों पर उम्‍मीदवारों के नाम पर स्‍वीकृति दी. आम आदमी पार्टी के केंद्रीय नेतृत्‍व ने मंगलवार को इन 20 उम्‍मीदवारों की घोषणा कर एक और सूची जारी की थी. AAP ने गोरखपुर से लाल बच्‍चन धोबी को चुनाव मैदान में उतारा है.

आम आदमी पार्टी की पिछले मंगलवार को जारी की गई 20 उम्‍मीदवारों की सूची में 2 डॉक्‍टर भी शामिल हैं. पार्टी की तरफ से जारी लिस्ट में कहा गया है कि इन 20 उम्मीदवारों में से 7 ग्रेजुएट, 5 पोस्ट ग्रेजुएट, 2 एलएलबी, और एक पीएचडी हैं. पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सभी 20 प्रत्‍याशियों को बधाई दी थी. AAP यूपी के विधानसभा चुनाव में अकेले चुनाव का बिगुल बजा रही है.

इससे पहले AAP ने जारी की थी तीसरी लिस्ट

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को अपनी तीसरी लिस्ट जारी की थी. जिसमें, 33 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था.वहीं, इससे पहले आम आदमी पार्टी ने 15 स्टार प्रचारकों के नाम का भी ऐलान किया था. इनमें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, भगवंत मान, दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय, इमरान हुसैन आदि का नाम शामिल है. यूपी में 403 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 7 चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. इस दौरान यूपी में मतदान 10 फरवरी, 14, 20, 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को सात चरणों में होंगे. वहीं,  वोटों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी.

Related Articles

Back to top button