AAP ने जारी की 12 उम्मीदवारों 10 वीं लिस्ट, यूपी में आम आदमी पार्टी 365प्रत्याशियों का कर चुकी ऐलान

AAP ने जारी की 12 उम्मीदवारों 10 वीं लिस्ट, जानें किसे कहा से दिया टिकट

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियां लगातार अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर उनके नामों का ऐलान कर रही हैं. वहीं आज सपा और भाजपा ने अपना मेनिफेस्टो भी जारी किया है. इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी ने 12 और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. यह आम आम आदमी पार्टी की 10 वीं लिस्ट है.

AAP ने अभी तक 365 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है. उम्मीदवारों की जारी लिस्ट में पूर्वांचल की 12 विधानसभा के लिए नामों की एक और लिस्ट जारी की है. जारी लिस्ट में 2 महिला प्रत्याशी भी हैं. पार्टी ने संतकबीरनगर की धनघटा सीट से डॉ जेके सागर, सिद्धार्थनगर के इटवा से करम हुसैन, सिद्धार्थनगर के कपिलवस्तु से महेश कुमार यादव को प्रत्याशी बनाया है.

AAP की यह 10वीं लिस्ट है. इन 12 उम्मीदवारों को मिलाकर पार्टी अब तक 365 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है. AAP की तरफ से जारी की गई 12 प्रत्याशियों की लिस्ट में अम्बेडकरनगर के कटेहरी से राम बरन प्रजापति, बस्ती सदर से रमेश सिंह, देवरिया के बरहज से अनिल सिंह चौहान, देवरिया भाटपररानी अनिल कुमार पाण्डेय, कुशीनगर से अतुल कुमार पाण्डेय, कुशीनगर के तमकुहीराज से संजय राय, महाराजगंज के फरेन्दा से डॉ राजन कुमार यादव को उम्मीदवार बनाया गया है.

जाने AAP ने किसे कहा से दिया टिकट

वह पार्टी ने संतकबीरनगर के धनघटा से डॉ जेके सागर, सिद्धार्थनगर के इटवा से करम हुसैन, सिद्धार्थनगर के कपिलवस्तु से महेश कुमार राव, सुल्तानपुर के इसौली से फिरदौस बानो और सुल्तानपुर के लम्बुआ से पूनम कोरी को टिकट दिया है. वहीं AAP की 19 उम्मीदवारों की जारी आठवीं लिस्ट में 5 ग्रेजुएट, 3 पोस्ट ग्रेज्युएट, 2 एलएलबी, 1 डॉकटर शामिल थे. AAP ने अयोध्या हॉट सीट से पार्टी ने सुनील कुमार श्रीवास्तव पर दांव चला है. वहीं बीजेपी ने अयोध्या से वेद प्रकाश गुप्ता को टिकट दिया है. वहीं समाजवादी पार्टी (सपा) ने पूर्व मंत्री पवन पांडे को मैदान में उतारा है, वहीं कांग्रेस ने रीता मौर्य पर दांव लगाया है. बलरामपुर से उदय चंद पासवान, तुलसीपुर से हिदायतुल्ला शाही, रुधौली से पुष्कर आदित्य सिंह, चकिया से रविशंकर पहलवान, रामपुर से कौशल किशोर मानिक को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है.

Related Articles

Back to top button