‘आप’ सांसद संजय सिंह राज्यसभा से निलंबित।

आप सांसद संजय सिंह पर राज्यसभा स्पीकर की बड़ी कार्रवाई, पूरे मॉनसून सत्र के लिए सस्पेंड।

दिल्ली: राज्यसभा ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) सांसद संजय सिंह के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। संजय सिंह को उनके “अनियंत्रित व्यवहार” के लिए राज्यसभा ने मानसून सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया। राज्सभा सभापति आज इसकी घोषणा की।

सदन के नेता पीयूष गोयल ने उन्हें निलंबित करने का प्रस्ताव रखा, जिसे सदन ने ध्वनि मत से स्वीकार कर लिया।प्रस्ताव पेश होने से पहले, राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने सिंह को उनके “अनियंत्रित व्यवहार” के लिए नामित किया और उन्हें चेतावनी दी।सरकार की ओर से मणिपुर मसले पर चर्चा की बात कही गई है, हालांकि सरकार का यह भी कहना है कि संबंधित मंत्रालय इसपर सदन में बयान देगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही सदन के बाहर मणिपुर मसले पर बयान दे चुके हैं और अपना रोष व्यक्त कर चुके हैं।

सस्पेंशन पर क्या आया रिएक्शन?

आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने इस मामले पर टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि हमारी लीगल टीम इस मामले को देखेगी, अगर देश की आवाज़ उठाते हुए संजय सिंह सस्पेंड भी होते हैं ।तो इसमें कोई बुराई नहीं है। दूसरी ओर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मणिपुर मसले पर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी को संसद में आकर बयान देना चाहिए, वह छुपकर क्यों बैठे हैं।

Related Articles

Back to top button