आम आदमी पार्टी ने शुरू किया डिग्री दिखाओ अभियान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री मांगने पर केजरीवाल पर जुर्माना लगने के बाद, अब आम आदमी पार्टी (आप) ने “अपनी डिग्री दिखाओ” अभियान शुरू किया है और भाजपा नेताओं को भी ऐसा करने की चुनौती दी है।
आप विधायक और दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने अभियान की घोषणा गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर 25,000 रुपये का जुर्माना लगाने के एक हफ्ते बाद की है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्रियों का विवरण मांगा गया था, जबकि विवरण पहले से ही सार्वजनिक डोमेन में था।

आतिशी ने आज दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, “हम आज एक अभियान शुरू कर रहे हैं। आपके नेता आपको हर रोज अपनी डिग्री दिखाएंगे। मेरे पास दिल्ली विश्वविद्यालय से बीए की डिग्री और ऑक्सफोर्ड से दो मास्टर डिग्री है।

उन्होंने कहा, “मैं सभी नेताओं से, खासकर भाजपा नेताओं से अपनी डिग्री दिखाने के लिए कहना चाहती हूं।” उन्होंने कहा कि अभियान के तहत आप नेता अपनी डिग्री दिखाएंगे। 2016 में, केजरीवाल के सूचना के अधिकार (आरटीआई) के अनुरोध पर पीएम मोदी की शिक्षा के विवरण के लिए, तत्कालीन केंद्रीय सूचना आयोग एम श्रीधर आचार्युलु ने प्रधान मंत्री कार्यालय, गुजरात विश्वविद्यालय और दिल्ली विश्वविद्यालय को पीएम मोदी के स्नातक और स्नातकोत्तर डिग्री के बारे में विवरण देने के लिए कहा था।

गुजरात विश्वविद्यालय ने पीएम मोदी की डिग्री को तुरंत अपनी वेबसाइट पर डाल दिया, लेकिन साथ ही सूचना आयोग के आदेश को सैद्धांतिक तौर पर चुनौती दी।

Related Articles

Back to top button