आम आदमी पार्टी ने जारी किया घोषणा पत्र, शिक्षा और महिलाओं के लिए किए ये बड़े वादे

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी और कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र लोगों के सामने रख दिया है। बीजेपी और कांग्रेस ने लोगों से दिल्ली में कई काम करने के वादे किए हैं। वही आम आदमी पार्टी ने भी अब अपना घोषणा पत्र जारी कर कई बड़े वादे किए हैं। दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मेनिफेस्टो जारी किया। इस दौरान आम आदमी पार्टी के अन्य नेता भी प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद रहे। इस दौरान मनीष सिसोदिया ने कहा कि जब देश में अच्छा इलाज, सुरक्षा, हर किसी को पानी और खाना मिल पाएगा तो ही देश आगे बढ़ पाएगा।

आम आदमी पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में कई बड़े वादे किए हैं। उन्होंने अपने घोषणापत्र में जनलोक, स्वराज बिल, राशन की डिलीवरी, स्कूल पाठ्यक्रम में देशभक्ति की पढ़ाई और 47 बाजार खुलने की बात कही है। वही आम आदमी पार्टी ने महिलाओं के लिए भी अपने घोषणा पत्र में कई वादे किए हैं। उन्होंने महिलाओं के लिए वर्क फ्रॉम होम का ऑप्शन दिया है। जिससे महिलाएं अपने घर से ही काम कर सकेंगे और कमा सकेंगी।

 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि जनलोकपाल बिल को पास करवाने के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार लगातार संघर्ष कर रही है और यह संघर्ष वह जारी रखेंगे। इसके अलावा पार्टी स्वराज बिल भी लेकर आएगी साथ ही राशन की डोर टू डोर स्टेप डिलीवरी सरकार शुरू करेगी। वही आम आदमी पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में अगले 5 साल में 10 लाख बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा करवाने के लिए भी वादा किया है। मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के स्कूलों में देशभक्ति पाठ्यक्रम लाने का वादा किया है, जिससे सभी बच्चे देश की सेना से, भारत के मूल तत्व से प्रेम करें। इतना ही नहीं युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए स्पोकन इंग्लिश कोर्स कराया जाएगा | जिससे बच्चे इंग्लिश बोलना सीख पाएंगे। घोषणा पत्र में 24 घंटे 200 यूनिट बिजली जारी रहने की बात भी कही गई है।

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली मेट्रो को दुनिया का सबसे बड़ा नेटवर्क बनाने की बात भी अपने घोषणापत्र में लिखी है। मेट्रो का दायरा 500 किलोमीटर से ज्यादा बढ़ाने की बात की गई है। बिजवासन, बुरारी, किराड़ी, करावल नगर, नरेला और मंगोलपुरी जैसे क्षेत्रों को मेट्रो से जोड़ने की बात भी घोषणा पत्र में की गई है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने केंद्र से मिलकर यमुना रिवर साइड का विकास करने के लिए वादा किया है। वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया है कि दिल्ली की सड़कों को जाएगा। 1 साल में 40 किलोमीटर लंबी सड़क पायलट प्रोजेक्ट पर बनाई जाएगी।

अरविंद केजरीवाल ने भी इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि “मैं आम लोगों से चुनाव प्रचार के दौरान कहता हूं आपका वोट मेरे पास आएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग बीजेपी से सवाल पूछ रहे हैं कि अगर आपका वोट दे दिया तो आप कहीं अनपढ़ गवार को सीएम ना बना दे। वहीं अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए बीजेपी को खुला चैलेंज दिया है। केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी वाले कल दोपहर 1:00 बजे तक अपने मुख्यमंत्री का नाम बताएं | मैं उनसे बहस करने के लिए तैयार हूं।

Related Articles

Back to top button