यूपी की राजनीति में हुई आदित्य ठाकरे एंट्री, सीएम योगी पर लगाया नफरत का आरोप

यूपी की राजनीति में हुई आदित्य ठाकरे एंट्री, बीजेपी पर जमकर बोला हमला

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में 4 चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है. अब सिर्फ 7 चरणों के मतदान में बस 3 चरण और बचा हुआ है. इसी बीच शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे की भी यूपी की राजनीति में एंट्री हो गई है. चुनाव-प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि योगी के शासनकाल में धार्मिक नफरत बढ़ी है. उन्होंने कहा कि अब बदलाव का समय आ गया है. शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने आज सिद्धार्थनगर जिले की डुमरियागंज विधानसभा सीट पर एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने शिवसेना प्रत्याशी शैलेंद्र उर्फ ​​राजू श्रीवास्तव को ”परिवर्तन का एजेंट” करार दिया.

आदित्य ठाकरे ने आज प्रयागराज जिले की कोरांव विधानसभा सीट पर भी एक जनसभा को संबोधित किया. इस सीट पर शिवसेना ने आरती कोल को चुनावी मैदान में उतारा है. आदित्य ठाकरे ने शिवसेना संस्थापक और दादा बाला साहेब ठाकरे का आह्वान करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने बीजेपी पर धर्म के नाम पर समुदायों के बीच नफरत तक फैलाने का आरोप लगा दिया है. बीजेपी पर हमलावर आदित्य ठाकरे ने कहा कि विरोध करने वाले किसानों को आतंकी व माओवादी तक कहा गया है.

कल्याण की राजनीति करती है शिवसेना’

आदित्य ठाकरे ने कहा कि उनके दादा बालासाहेब ठाकरे हमेशा कहते थे कि राजनीति लोगों के कल्याण के लिए होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि शिवसेना धर्म की नहीं लोगों के कल्याण की राजनीति करती है. जानकारी के मुताबिक यूपी विधानसभा चुनाव में शिवसेना ने 60 प्रत्याशी उतारे थे. हालांकि, 41 अभी भी चुनावी मैदान में हैं. दरअसल चुनाव आयोग ने 19 की उम्मीदवारी को खारिज कर दिया है. यूपी की जनता के बीच आदित्य ठाकरे ने शिवसेना का कभी एनडीए का हिस्सा होने पर भी दुख जताया. शिवसेना नेता ने कहा कि 2017 और 2019 के आम चुनाव में जनता ने भाजपा को भरी मतों से जिताया. लेकिन उन्होंने अपने वादे पूरे नहीं किए.

आदित्य ठाकरे ने सीएम योगी पर बोला हमला

आदित्य ठाकरे ने सीएम योगी व भाजपा सरकार पर लोगों के बीच नफरत और डर फैलाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बीजेपी यूपी के खतरे में होने की बात करती है. यूपी श्रीराम की जन्मभूमि है, यहां पर कोई भी खतरा नहीं है. आदित्य ठाकरे ने सीएम योगी के शासनकाल में धर्मों के बीच नफरत बढ़ने का भी आरोप लगाया. इसके साथ ही उन्होंने राज्य की जनता से बदलाव का आह्वन किया.

Related Articles

Back to top button