EVM डमी लेकर युवक मतदान केंद्र पर बता रहा था कुछ, तभी पहुंच गई पुलिस फिर हुआ ये…

देश में सोमवार को हुए पांचवें चरण के चुनाव के दौरान एक मामला सामने आया है। जहां एक युवक मतदान केंद्र पर पहुंचता है और हाथ में लेकर EVM का नक्शा लेकर लोगों को कुछ बताने लगता है तभी पुलिस पहुंचती है फिर बाद में मामले का खुलासा होता है।

शख्स EVM डमी के जरिए लोगों को कर रहा था जागरूक

उत्तर प्रदेश के बांदा में सोमवार को हुए लोकसभा चुनाव के दौरान एक मामला यहां से देखने को मिला। मामले में देखा गया कि एक शख्स से एक मतदान केंद्र पर पहुंचता है और उसके हाथ में एक EVM की डमी होती है और वह लोगों को जागरूक करता हुआ दिखाई देता है। वहीं पास में मौजूद कोई उस शख्स की शिकायत पुलिस अधिकारियों से कर देता है। सूचना मिलने के बाद पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच जाते हैं और पूरे मामले की गंभीरता से जांच पड़ताल करने लगते हैं। जिस शख्स के द्वारा लोगों को EVM का नक्शा दिखाया जाता है वह असल में एक डमी निकलती है। जिस पर किसी का नाम या फिर पार्टी के किसी चिन्ह का निशान नहीं था।

पीठासीन अधिकारी के आदेश पर लोगों को कर रहा था जागरूक

शख्स के द्वारा लोगों को EVM जमीन से मतदान के प्रति जागरूक किया जाने को लेकर जब पुलिस ने डमी को देखा तो वह सिंपल डमी थी। इस मामले में शख्स से पूछा गया तो उसने बताया कि पीठासीन अधिकारी ने मुझे आदेश दिए थे उन्हीं के आदेशों पर मैं चल रहा था और मतदाताओं को मतदान की प्रति जागरूक कर रहा था जिससे जब मतदाता वोट करें तो उन्हें किसी भी तरीके की परेशानी ना हो। लेकिन फिर भी पुलिस ने उस शख्स को मतदान केंद्र से 100 मीटर दूर बाहर कर दिया। जहां से वह मतदाताओं को जागरूक करता हुआ दिखाई दिया।

Related Articles

Back to top button