विपक्ष को एक करने में एक बेहद ऐतिहासिक कदम लिया गया है- राहुल गांधी 

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों को साथ लाने करने के प्रयास में जुटे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार (12 अप्रैल) को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से मुलाकात की. इस बैठक में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह और बिहार सरकार के मंत्री संजय झा भी मौजूद रहे.

मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर हुई इस बैठक में देश के मौजूदा राजनीतिक हालात और अगले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्षी दलों को एकजुट करने के संदर्भ में चर्चा की गई. सूत्रों के मुताबिक नीतीश कुमार को कुछ दलों से बातचीत करने का जिम्मा सौंपा गया है. इस बैठक के बाद सभी नेताओं ने एक साथ पीसी की.

क्या बोले राहुल गांधी?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष को एक करने में एक बेहद ऐतिहासिक कदम लिया गया है, यह एक प्रक्रिया है. विपक्ष का देश के लिए जो विजन है हम उसे विकसित करेंगे. जितनी भी विपक्षी पार्टी हमारे साथ चलेंगी हम उन्हें साथ लेकर चलेंगे और लोकतंत्र और देश पर जो आक्रमण हो रहा है हम उसके खिलाफ एक साथ खड़े होंगे और लड़ेंगे.

“हम आगे एक साथ काम करेंगे”

नीतीश कुमार ने कहा कि अभी बात हो गई है. हमने काफी देर चर्चा की है. अधिक से अधिक पार्टियों को पूरे देश में एकजुट करने का प्रयास करना है. हम आगे एक साथ काम करेंगे ये तय हो गया है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि आज हमने यहां ऐतिहासिक मुलाकात की और कई मुद्दों पर चर्चा की. हमने सभी (विपक्षी) दलों को एकजुट करने और आगामी चुनाव एकजुट होकर लड़ने का फैसला किया है.

विपक्षी दलों को साथ लाने में जुटे हैं नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले भी कई बार कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों को 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए हाथ मिलाने की सलाह दे चुके हैं. नीतीश कुमार ने हाल ही में कहा था कि अगर कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल 2024 का लोकसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ते हैं, तो बीजेपी 100 सीट से कम सीट पर सिमट जाएगी.

Related Articles

Back to top button