लॉक डाउन तोड़ मासूम सहित कैथोलिक चर्च पर जा चढ़ा एक व्यक्ति,खुद को देश में लाइव दिखाने की करता रहा मांग

सहारनपुर। वैष्णो देवी दर्शन कर माल गाड़ी में बैठकर सहारनपुर पहुंचा युवक गोद में अपने करीब 5 साल के बेटे को साथ लेकर कोर्ट रोड स्थित कैथोलिक चर्च के गुंबदनुमा छत पर जा चढ़ा और लॉक डाउन को तोड़ते हुए अपने व पुत्र के कपड़े उतार दिए। सूचना मिलते ही डीएम, एसपी सिटी सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। ड्रोन भी उड़ाया गया। युवक खुद को पूरे देश में लाइव दिखाएं जाने की मांग कर रहा था और बीच-बीच में बच्चे को नीचे फेंक देने की भी धमकी देता रहा था।

काफी देर बाद पहले अपने बच्चे को सुरक्षित सौंप दिया और फिर घंटों बाद उसे भी सुरक्षित नीचे उतार दिया गया।
इन दिनों देश में लॉक डाउन चल रहा है और पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी आमजन की पल-पल की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं। किसी को भी घर से बाहर निकल सड़क पर आने की इजाजत नहीं। मगर शनिवार की देर शाम एक युवक ने इन नियमों की धज्जियां उड़ा दी और कोर्ट रोड सोफिया मार्केट स्थित कैथोलिक चर्च में घुसने के बाद उसके गुंबदनुमा छत पर जा चढ़ा। उसकी गोद में करीब 5 साल का बच्चा भी था और उसने अपने व पुत्र के कपड़े उतार फेंके। सूचना मिलते ही नगर मजिस्ट्रेट सुरेश कुमार, एसपी सिटी विनीत भटनागर, सीओ सिटी रजनीश उपाध्याय, सीओ द्वितीय मुकेश चंद्र मिश्र, इंस्पेक्टर पंकज पंत व चौकी इंचार्ज भी मौके पर पहुंच गए। बाद में डीएम अखिलेश कुमार भी पहुंचे। इस बीच फायर बिग्रेड को भी वहां बुला लिया गया। ड्रोन को भी उड़ाया गया।

चर्च के ऊपर चढ़े युवक से नीचे खड़े अधिकारियों ने वार्ता की तो युवक ने ऊपर से ही चिल्ला कर कहा कि उसका नाम रवि शंकर उसकी गोद में उसका बेटा पवन है और वह रायबरेली का रहने वाला है। वैष्णो देवी दर्शन करने गया था। इसी दौरान लॉक डाउन हो गया। वह जैसे-तैसे पंजाब तक पहुंचा था तो वहां पंजाब पुलिस ने उसकी बुरी तरह पिटाई की। वह मालगाड़ी में छिपकर बैठ सहारनपुर तक पहुंचा है और अब उसे पूरे देश में लाइव दिखाया जाए और दोनों को सुरक्षित घर पहुंचाए जाने की मांग करता रहा। बीच-बीच में युवक बच्चे को हाथों में लटकाकर नीचे फेंक देने की भी धमकी दे रहा था। जब जब युवक ऐसा कर रहा था, तब तब सबके रोंगटे खड़े हो रहे थे।

अधिकारियों ने उसे नीचे उतर आने को भी समझाने का प्रयास किया। मगर युवक अपने फैसले से टस से मस दिखाई नहीं दे रहा था और देर शाम तक चर्च की छत पर ही चढ़ा हुआ था। वहीं पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी उसे नीचे उतारने के प्रयास में लगे रहे। फिर काफी प्रयासों के बाद आखिरकार रात 8:15 बजे उसे सुरक्षित नीचे उतार लिया गया,पुलिस उसे अपने साथ ले कर गई है

Related Articles

Back to top button