रांची में चोरों का नया गिरोह है एक्टिव, चोरी के बाद करते है ये काम

रांची. झारखंड की राजधानी रांची में इन दिनों चोरों ने सितम ढा रखा है. पुलिस के तमाम दावों की हवा निकालते हुए प्रदेश की राजधानी में लगातार चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है. अब तो रांची में चोरों का ऐसा गिराह सक्रिय हो गया है, जो चोरी करने के बाद उस घर को ही आग के हवाले कर दे रहा है. इससे व्‍यापक पैमाने पर नुकसान हो रहा है. दूसरी तरफ, रांची पुलिस कुछ भी करने में अभी तक नाकाम रही है. चोरी की बढ़ती घटनाओं से स्‍थानीय लोग भी दहशत में हैं.

दरअसल, राजधानी रांची में इन दिनों एक ऐसा गिरोह एक्टिव है जो न सिर्फ चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा है, बल्कि चोरी के साथ उस घर को भी आग के हवाले कर दे रहा है. ऐसी ही एक वारदात रातु थाना क्षेत्र के गोविंद नगर इलाके में शुक्रवार की सुबह सामने आई. चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद घर में आग दी. यह घर रजनीश द्विवेदी नामक शख्स का है, जो झारखंड पुलिस के जवान है. व‍ह फिलहाल लातेहार जिले में तैनात हैं. रजनीश अपने पूरे परिवार के साथ छठ महापर्व मनाने बिहार गए थे. इसका फायदा उठाकर चोरों ने अपने नापाक मंसूबे को अंजाम दिया.

चोरों का यह गिरोह पुलिस की नाक में तो दम किया हुआ है ही, वहीं शहर में दहशत भी फैला रखी है. एक के बाद एक चोरी की वारदात से लोग सहमे हुए हैं. अब चोरों द्वारा घर में आग लगा देने की घटना से स्‍थानीय लोग दहशत के साये में जीने को मजबूर हैं. रांची में पिछले दिनों डोरंडा इलाके में जैप जवान के घर को निशाना बनाया गया था. चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद पूरे घर में केरोसिन तेल छिड़क कर आग भी लगा दी गई थी, जिससे पूरा घर जलकर राख हो गया था. डोरंडा थाने में शिकायत की गई है, लेकिन पुलिस अभी तक खाली हाथ है.

दूसरी वारदात सुखदेव नगर थाना क्षेत्र में हुई जहां, चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद घर में आग लगा दी गई. इस मामले में भी पुलिस के हाथ खाली हैं. अब शुक्रवार को रातु थाना क्षेत्र में ऐसी ही चोरी की घटना सामने आई है, जहां गोविंद नगर मोहल्ले स्थित एक पुलिस जवान के घर मे चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद घर में आग लगा दी गई. मकान मालकिन रचना पांडे ने बताया कि जवान का पूरा परिवार छठ मनाने बिहार गया हुआ था, इसी दौरान वारदात को अंजाम दिया गया.

लगातार चोरी और घरों में आग लगाने की घटना सामने आने के बाद रांची पुलिस भी हरकत में आई है. इस मामले की छानबीन किए जाने की बात कही जा रही है. रातु थाना के एसआई चमरा मिंज ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. पुलिस कॉल डंप निकालने में जुटी है. शहर के दूसरे हिस्सों में हुई चोरी की वारदात का भी अध्यन किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button