अमेरिका के वर्जीनिया में क्रैश हुआ एक रहस्यमई प्लेन

वाशिंगटन :अमेरिका के वर्जीनिया में एक रहस्यमई प्लेन को उड़ते हुए देखा गया अमेरिकी लड़ाकू विमानों ने रविवार को वाशिंगटन क्षेत्र में उड़ रहे एक सेसना जेट का पीछा किया, जो बाद में वर्जीनिया में क्रैश हो गया। पुलिस ने कहा कि बचावकर्ता जब शेनानडोह घाटी के एक ग्रामीण हिस्से में विमान दुर्घटना के स्थल पर पहुंचे थे, विमान में सवार कोई भी व्यक्ति जिंदा नहीं बचा था। सभी की मौत हो गई थी।

अधिकारियों की तरफ से बताया गया है कि वॉशिंगटन डीसी में इस सोनिक बूम को उस समय सुना गया जब एफ-16 फाइटर जेट्स एक छोटे प्‍लेन का पीछा कर रहे थे। यह प्‍लेन आखिरकार वर्जिनिया में जाकर क्रैश हो गया। एक अमेरिकी अधिकारी की मानें तो एफ-16 से इस प्‍लेन को ढेर नहीं किया है। उन्‍होंने बताया कि फेडरल एविएशन एडमिनिस्‍ट्रेशन (एफएए) की तरफ से अक्‍सर उस समय फाइटर जेट्स के लिए कॉल की जाती है जब कोई भी असुरक्षित तरीके से उड़ान भर रहा होता है। इस प्‍लेन में जो लोग थे उनका क्‍या हुआ, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

डीसी होमलैंड सिक्योरिटी एंड इमरजेंसी मैनेजमेंट ने ट्विटर पर लिखा, ‘हमें आज दोपहर पूरे राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र में जोरदार ‘बूम’ की जानकारी मिली है।’
वर्जीनिया पुलिस ने बताया कि रविवार अधिकारियों के तरफ से तलाश जारी है। रविवार को एफ-16 वजह से वाशिंगटन डीसी के महानगर इलाकों में सोनिक बूम सुनाई देती रही।
एजेंसी का कहना है कि फिलहाल अभी कोई खतरा नहीं है।

Related Articles

Back to top button