सीएम आवास पर ओमिक्रॉन को लेकर योगी की अध्यक्षता में की गई बैठक

ओमिक्रॉन के चलते यूपी में की जाएगी सख्ती, नहीं लगेगा लॉकडाउन

लखनऊ: कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन बड़ी तेजी के साथ अपने पैर पसार रहा है. इन दिनों देश के सभी राज्यों में कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं. यूपी से लगातार इसके नए केस आ रहे हैं. जिसके बाद मुख्यमंत्री आवास पर सीएम योगी की अध्यक्षता इसे लेकर एक बैठक अभी-अभी की गई है. इस बैठक में कोरोना और ओमिक्रॉन की ताजी रिपोर्ट सीएम के सामने पेश की गई. इसके साथ ही सरकार की तरफ से दिशा-निर्देश में उठाए जा रहे कदमों की भी जानकारी दी गई. मीटिंग में तय हुआ कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए फिलहाल सख्ती तो बरती जाएगी पर वीकेंड कर्फ्यू अभी नहीं लगाया जाएगा.

ओमिक्रॉन के मामले के बाद योगी सरकार उठाएगी सख्त कदम

जानकारी के मुताबिक ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार कुछ सख्त कदम उठा सकती है. महामारी को समय पर रोकने के लिए सिनेमाहॉल, मॉल, स्वीमिंग पूल समेंत वीकेंड कर्फ्यू पर निर्णय लिया जा सकता है. इसके अलावा चूंकि पिछले कुछ समय से धार्मिक स्थलों और पर्यटन स्थलों पर भी भीड़ काफी बढ़ती जा रही है. ऐसे में सरकार यहां पर भी कुछ पाबंदियां लगा सकती है. वीकेंड पर आम दिनों के मुकाबले भीड़ बहुत बढ़ जाती है. ऐसे में लोगों की संख्या रोकने के लिए वीकेंड कर्फ्यू पर विचार किया जा रहा है ताकि एक साथ भीड़ को रोका जा सके.

यूपी में लग सकता हैं वीकेंड कर्फ्यू

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी स्वास्थ्य सलाहकार समिती के साथ भी चर्चा करेंगे. इसमें वह कोरोना महामारी से जुड़ी व्यवस्था पर जानकारी लेंगे. स्वास्थ्य विभाग बढ़ते खतरे की रोकथाम के लिए कितना तैयार है इसकी समीक्षा भी सीएम योगी करेंगे.

गौरतलब है कि जल्द ही विधानसभा चुनाव प्रदेश में होने वाले हैं. ऐसे में सरकार किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करना चाहती है. प्रदेश में वैक्सीनेशन को भी तेज कर दिया गया है. इसके साथ अब 15 से 18 साल के किशोरों को भी वैक्सीन लग रही है.

Related Articles

Back to top button