कॉलेज के प्रधानाचार्य का सराहनीय कार्य, बच्चों को दिया जा रहा हैं ऑनलाइन कार्य

बागपत। पूरे विश्व मे कोरोना वायरस की महामारी फैली हुई  हैं, तो वही आज बागपत जनपद से एक ऐसी तस्वीर आयी हैं जिसे देख कर आप भी हैरान हो जाएंगे। जी हां बागपत के आर्य विद्यालय इंटर कॉलेज तेड़ा(बागपत) की छात्रों ने 21 दिन का लॉक डाउन होने की वजह से कॉलेज के  प्रधानाचार्य धर्मपाल सिंह जी के नेतृत्व में बच्चों को  ऑनलाइन कार्य दे रहे हैं। तथा उसकी ऑनलाइन  जांच भी कर रहे हैं।

21 दिन के लॉक डाउन की वजह से कॉलेज के बच्चों की पढ़ाई नही हो रही हैं, जिसके चलते कॉलेज के प्रधानाचार्य के द्वारा एक सराहनीय कार्य किया गया है। जिस की प्रशंसा जितनी की जाए उतनी कम है। प्रधानाचार्य बच्चों को घर बैठे ही बच्चों को पढाई की व्यस्त कर रहे हैं। उनको तरह-तरह से पहेलियां, जीव विज्ञान में रचनात्मक कार्य दे रहे हैं। तथा कोरोना की नियमित जानकारी से अपने विद्यार्थियों को अवगत कराया जा रहा है। बच्चों को घर से बाहर न जाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। तथा उनके माता पिता को भी घर में रहने की हिदायद दे रहे है। ओर साथ ही उनके गांव के लोगों को भी गांव में रहने की अपील की हैं। वही कॉलेज की कई छात्राओं ने कॉलेज के प्रधानाचार्य धर्मपाल सिंह जी की प्रशंसा करते हुए बताया कि 24 मार्च से 21 दिन का लोक डाउन हुआ है उससे हम कॉलेज नही जा पा रहे है। जिसके चलते हमारे कॉलेज के प्रधानाचार्य हमें जीव विज्ञान की तरह-तरह की पिक्चर देकर हमें अपने लक्ष्य तक पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं।

वहीं छात्रों ने बताया कि जिस प्रकार देश में कोरोनावायरस की महामारी फैल रही है उसी के चलते आज हमारे कॉलेज के प्रधानाचार्य धर्मपाल सिंह जी ने कोरोना वायरस का एक चार्ट पर फोटो बनाने का कार्य दिया गया था।  जिस कार्य को हमने  पूर्ण किया है, और हमने कोरोना वायरस की एक चार्ट पर फोटो बनाकर अपने कॉलेज के प्रधानाचार्य जी को ऑनलाइन दिखाया हैं।  जिसकी हमारे कॉलेज के प्रधानाचार्य भी प्रशंसा कर रहे हैं। छात्रों का कहना है कि हमारे कॉलेज के प्रधानाचार्य द्वारा हमें बहुत अधिक प्रेरणा भी मिल रही है। वहीं छात्रों ने भी अपने दोस्तों में बुजुर्ग व गांव के लोगों से घर में ही रहने की अपील की है छात्रों का कहना है कि जिस प्रकार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को संबोधित कर घर में रहने की अपील की है उस पर हम अमल कर खरा उतरने की कोशिश करें और अपने ही घरों से ऑनलाइन कार्य कर अपने कॉलेज के प्रधानाचार्य को दिखा रहे हैं। जिससे कि हमारी पढ़ाई पर लॉक डाउन से कोई असर ना पड़े।

Related Articles

Back to top button