संपूर्ण बाल उत्सव रामलीला का हुआ भव्य आयोजन: प्रीतिमा खंडेलवाल

नई दिल्ली :यूं तो कहा जाता है अयोध्या की रामलीला देश में सबसे बड़ी होती है लेकिन देश की राजधानी दिल्ली में बीते कई दशकों से लव कुश रामलीला कमिटी राम कथा का मंचन कर रहे है। हर साल नवरात्रि से राम लीला की शुरुआत की जाती है।

द्वारका के सेक्टर 13, में संपूर्ण बाल उत्सव रामलीला समिति द्वारा भूमि पूजा कर रामलीला की कार्यक्रम की शुरुआत की गई संपूर्ण बाल उत्सव रामलीला समिति की अध्यक्षा प्रीतिमा खंडेलवाल ने कहा कि हर बार की तरह इस बार भी रामलीला का भव्य आयोजन किया जाएगा। इस महोत्सव में द्वारका के 50 से अधिक सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूल के बच्चों द्वारा रामलीला का मंचन किया जाएगा।इस अवसर पर हरीश कोचर महासचिव और ललित बिजलानी उपाध्यक्ष सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

उन्होंने बताया की रामलीला मैदान में सैकड़ों गाडियों के पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। हजारो लोगों के बैठने की व्यवस्था भी गई। रामलीला मैदान में जगह जगह एलईडी स्क्रील लगाई जाएगी, जिससे लोग रामलीला देख सकें। बाल उत्सव रामलीला के भूमि पूजन के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें कलाकारों की प्रस्तुति की सभी ने सराहना की।

बाल उत्सव रामलीला द्वारा डांडिया नाईट, मेला सहित कई अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसमें स्टाॅल लगाए जाएंगें। मेले में हर प्रकार के झूले होगें जो कि बच्चों के लिए आकर्षण का केन्द्र रहेगें।

Related Articles

Back to top button