हैदराबाद, उन्नाव, त्रिपुरा के बाद अब राजस्थान की लड़की को है ज़िंदा जलाए जाने का डर!

राजस्थान के जोधपुर में रविवार दोपहर एक छात्रा ने मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत से सुरक्षा की गुहार लगाई है । मुख्यमंत्री की जनसुनवाई में पहुंची छात्रा ने कहा कि, ‘मुख्यमंत्री जी मुझे बचा लो…दरिंदे मुझे जिंदा जला देंगे ।’ सीएम गहलोत पुलिस कमिश्नर को बुलाकर तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए हैं । बता दें कि अपनी परेशानी बताते हुए छात्रा रो पड़ी ।

मामला जोधपुर के भोपालगढ़ पुलिस थाना इलाके का है । रविवार को जोधपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जनसुनवाई चल रही थी । इस दौरान पीड़िता छात्रा ने सीएम गहलोत को ज्ञापन देकर कहा कि कुछ लड़के उसे गत करीब दो महीनों से लगातार परेशान कर रहे हैं । वह थाने से लेकर एसपी कार्यालय तक के चक्कर काट चुकी है । लेकिन आरोपियों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है । इसके आगे पीड़ि‍ता ने बताया कि आरोपियों ने छात्रा को सोशल मीडिया पर बदनाम कर दिया है। छात्रा ने बताया कि आरोपियों ने खुद के नंबर वाले व्हाट्सएप पर उसकी फोटो की डीपी लगा रखी है । वे स्टेट्स में ‘मेरी नहीं तो किसी और की भी नहीं होने दूंगा’ जैसी बातें लिखते हैं ।

इसके बाद पीड़ि‍ता ने बताया कि फेसबुक पर भी उसके फोटो को एडिट कर वायरल कर दिया गया है । बकौल छात्रा आरोपी आते-जाते उसे जलाकर मार डालने की धमकी भी देते रहते हैं । पीड़िता ने बताया कि इसको लेकर जब उसके पिता लड़कों को समझाने गए तो उन्होंने लड़की के पिता पर ही हमला कर दिया । फिलहाल वे अस्पताल में भर्ती हैं । छात्रा ने रोते हुए कहा कि आरोपियों के डर के चलते उसने घर से निकलना बंद कर दिया है । इसकी वजह से उसकी पीएमटी (प्री-मेडिकल टेस्‍ट) की तैयारी चौपट हो गई है ।

गौरतलब है कि छात्रा ने आरोपियों की इन गंदी हरकतों की तस्वीरें सीएम गहलोत को मोबाइल में भी दिखाई । इस दौरान छात्रा लगातार सीएम के सामने रोती रही । लड़की की इस व्यथा सुनकर मुख्यमंत्री गहलोत ने पीड़िता को ढाढस बांधते हुए ठोस कार्यवाही का विश्वास दिलाया । इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने तत्काल पुलिस कमिश्नर को बुलाकर मामले में तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए हैं । बता दें कि हाल ही में देशभर में लड़की के साथ शौषण कर उन्हें ज़िंदा जला देने की कई खबरें आई हैं । इसके बाद अब राजस्थान की छात्रा ने अपने ऊपर खतरा बताया है ।

Related Articles

Back to top button