Delhi : पंजाब-हरियाणा में जारी हुआ हाई अलर्ट, जाने किन जिलों की इंटरनेट सेवाएं बंद

दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में 72वें गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली (Tractor rally) के दौरान पुलिस और आंदोलनकारियों के बीच हिंसक झड़प देखने को मिली। जिसके बाद दिल्ली समेत पंजाब (Punjab) और हरियाणा (Haryana) में आज भी पुरे दिन के लिए हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। हरियाणा के तीन जिलों में बीते मंगलवार की शाम से इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई, तो वहीं पंजाब में पुलिस को हाई अलर्ट के निर्देश जारी कर दिए गये हैं।

 

Terrorist Attack Alert In Pathankot At Punjab Hospital Evacuate - पठानकोट  में आतंकी हमले का हाई अलर्ट, खाली कराए गए अस्पताल | Patrika News

हरियाणा में हाई अलर्ट लागू

बता दें कि ट्रैक्टर परेड के दौरान बीते मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर हिंसा के बाद हरियाणा में अधिकारियों ने हाई अलर्ट जारी करते हुए आगाह किया है कि कानून हाथ में लेने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने कहा कि किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली के कई इलाकों में हुई हिंसा के मद्देनजर राज्य में हाई अलर्ट लागू जारी कर दिया गया है।

 

सभी जिला पुलिस प्रमुखों को सतर्क रहने का निर्देश

After the decision on Gurmeet Ram Rahim, many districts of UP, Punjab and  Haryana are on high alert - यूपी, पंजाब और हरियाणा के कई जिलों में हाईअलर्ट,  दिल्ली की सीमा पर

उन्होंने सभी जिला पुलिस प्रमुखों को सतर्क रहने का निर्देश दिया। अधिकारिक सूत्रों ने कहा कि पड़ोसी दिल्ली की घटनाओं के मद्देनजर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में थे। डीजीपी ने कहा कि सभी पुलिस आयुक्तों, जिला पुलिस अधीक्षकों सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को दंगाइयों और उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के लिए सतर्क रहने को कहा गया है।

 

किसान आंदोलन को लेकर हरियाणा में हाई अलर्ट, DGP ने सभी जिलों के SP को दिया  यह निर्देश

हरियाणा के इन तीन जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

 

Internet Ban in Delhi NCR: भड़के किसान आंदोलन को देख Jio ने बंद की इंटरनेट  सेवा |

 

दिल्ली हिंसा के मद्देनजर हरियाणा के तीन जिलों सोनीपत, झज्जर और पलवल में बुधवार शाम पांच बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवा रोक दी गई है। हरियाणा के गृह सचिव राजीव अरोड़ा ने कहा कि इन जिलों में शांति और लोक-व्यवस्था की किसी भी प्रकार की गड़बड़ी रोकने के लिए यह आदेश जारी किया गया है।

 

इंटरनेट अब मौलिक अधिकार, सरकार की मनमानी नहीं चलेगी | Sanmarg

Related Articles

Back to top button