शामली पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में 15 हजार इनामी गिरफ्तार

जनपद शामली में पुलिस और बदमाशों की जबरदस्त मुठभेड़ हो गई मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने 15000 के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है जिसके पास है पुलिस ने एक अवैध तमंचा 315 बोर में भारी मात्रा में को खावे जिंदा कारतूस और चोरी की एक मोटरसाइकिल बरामद की है वही दूसरा बदमाश है आज के अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गया फिलहाल पुलिस ने घायल बदमाश को इलाज के लिए शामली के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है मुठभेड़ में एक सिपाही भी घायल हुआ है जिसे भी इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दरअसल आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली का है जहां पर पुलिस चेकिंग कर रही थी चेकिंग के दौरान बाइक पर सवार दो व्यक्ति पुलिस को संदिग्ध लगे जिसकी सूचना कोतवाली पुलिस ने वायरलेस सेट से दी जिसके बाद थाना आदर्श मंडी पुलिस एसपी तिराहा चौकी पर सक्रिय हो गई और तेज गति से आ रहे संदिग्ध बाइक सवार युवकों को रुकने का इशारा किया तो वह सहारनपुर रोड की तरफ भाग निकले पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी थाना अध्यक्ष मंडी प्रभारी व चौकी प्रभारी मैं फोर्स के साथ बाइक के पीछे दौड़ पड़े और जैसे ही बाई ग्राम कोहनी जाने वाली सड़क के पास पहुंची तो बदमाशों ने फिर पाया पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें मोटरसाइकिल सवार एक बदमाश के पैर में गोली लग गई जबकि दूसरा बदमाश है अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गया मुठभेड़ के दौरान एक सिपाही को भी गोली लगी जिसमें वह घायल हो गया उसे इलाज के लिए चांदी के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया पकड़े गए बदमाश के पास से पुलिस ने एक अवैध तमंचा 315 बोर भारी मात्रा में जिंदा कारतूस और चोरी की एक मोटरसाइकिल बरामद की है पकड़े गए बदमाश अपना नाम अजीम बताएं पकड़े गए बदमाश का पहले भी आपराधिक इतिहास रहा है और उसके विरुद्ध जनपद हापुड़ सारनपुर मेरठ में लूट हत्या का प्रयास एक्ट जैसे करीब 17 मुकदमे दर्ज है। फिलहाल पुलिस यार बदमाश का इलाज कराकर उसे जेल भेजने की तैयारी कर रही है।

वहीं इस मामले पर एसपी शामली विनीत जायसवाल ने बताया कि जनपद शामली के थाना आदर्शमण्डी पुलिस की देर शाम बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान 15000 का इनामी बदमाश अजीम पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उपरोक्त अभियुक्त द्वारा पिछले साल महा अक्टूबर में सुपारी लेकर एक हत्या की घटना को अंजाम दिया गया था थाना आदर्श मंडी क्षेत्र में ही उसके बाद से ही हत्यारोपी लगातार फरार चल रहा था जिसकी गिरफ्तारी हेतु ₹15000 का इनाम घोषित किया गया था इसके अतिरिक्त उस पर डेढ़ दर्जन मुकदमे पहले से भी पंजीकृत है जिसमें लूट, हत्या का प्रयास, जैसी संगीन धाराओं में अभियोग पंजीकृत हुए है तथा सहारनपुर हापुड़ मेरठ से पहले ही जेल जा चुका है। जो घायल बदमाश है उसके कब्जे से एक बिना नंबर की मोटरसाइकिल R15, एक अवैध तमंचा व कुछ जिंदा व खोखा कारतूस बरामद हुए हैं। अभियुक्त से विस्तृत पूछताछ की जा रही है तथा आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

Back to top button