अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान, 22 लाख युवाओं को IT सेक्टर में देंगे रोजगार

कांग्रेस के बाद सपा का वादा, 22 लाख युवाओं को आईटी क्षेत्र में रोजगार

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सभी पार्टिया जमकर तैयारिया कर रही है। ऐसे में सभी दल जनता को लुभाने की कोशिश कर रहे है। इसी कड़ी में सपा भी जनता को लुभाने की काभी कोशिश कर रहे है।  सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को रोजगार को लेकर बड़ा वादा किया। उन्होंने कहा कि सपा की सरकार बनने पर उत्तर प्रदेश के 22 लाख युवाओं को आईटी क्षेत्र में रोजगार दिया जाएगा।

अयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की

बता दे कि अखिलेश यादव ने लखनऊ में अयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की। इस मौके पर बरेली के पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन और उनकी पत्नी व इस चुनाव में कांग्रेस की उम्मीदवार सुप्रिया ऐरन सपा में शामिल हुईं। अखिलेश ने बरेली की पूर्व महापौर सुप्रिया को बरेली कैंट से सपा का प्रत्याशी घोषित किया है. इसके अलावा संडीला से पूर्व विधायक महावीर सिंह की पत्नी रीता सिंह भी पार्टी में शामिल हुईं।अखिलेश यादव ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ‘वर्ष 2022 में बाइसिकल का नारा साकार करने के लिए सपा आज संकल्प लेती है. आईटी सेक्टर में 22 लाख युवाओं को नौकरी देने का संकल्प लेते हैं, इसके लिए सरकार काम करेगी।

नया साल में पार्टी का नया संकल्प

अखिलेश यादव ने यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘सबसे पहले नया साल जब शुरू हुआ था तब समाजवादी पार्टी का नया संकल्प था कि उत्तर प्रदेश में किसानों को सिचाई के लिए 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी। जब 2022 में सपा की सरकार बनेगी तो 22 लाख युवाओं को कैसे नौकरी मिलेगी, उसपर काम करेगी. और मैं कहूंगा कि जब हम 18 लाख लैपटॉप बांट सकते हैं तो ये 22 लाख नौकरी देने का काम भी करेंगे।उन्होंने कहा, ‘जो समाजवादी पार्टी 18 लाख लैपटॉप बांट सकती है उसको 22 लाख रोजगार आईटी के क्षेत्र में देने में समय नहीं लगेगा। आईटी सेक्टर के लिए पहला संकल्प हैं कि 22 लाख युवाओं को इस क्षेत्र में रोजगार दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button