पकिस्तान में मुठभेड़ के दौरान 8 तालिबानी आतंकी ढेर

पाकितानी मीडिया एजेंसियों के हवाले से खबर है है कि शनिवार को खैबर पख्तूनख्वा के दक्षिण वजीरिस्तान जिले के जरमिलन इलाके में सुरक्षा अधिकारियों के साथ मुठभेड़ में आठ आतंकवादी मारे गए। मौके पर उपस्थित लोगों ने कहा कि इस घटना में दो सुरक्षा अधिकारी भी मारे गए। ISPR के अनुसार, दो सैनिक, कुर्रम जिले के पाराचिनार निवासी 25 वर्षीय लांस नायक शोएब अली और लक्की मरवत जिले के निवासी 22 वर्षीय सिपाही रफी उल्लाह कथित रूप से मारे गए थे।
रिपोर्ट के अनुसार, आईएसपीआर ने अपनी विज्ञप्ति में कहा कि आतंकवादी जो “सुरक्षा कर्मियों के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों में सक्रिय रूप से प्रतिबद्ध रहते हैं और निर्दोष व्यक्तियों की हत्या करते हैं” उनकी बंदूकें और बारूद जब्त कर लिए गए थे। रिपोर्ट के अनुसार सुरक्षाकर्मियों ने मंगलवार को केपी के बाजौर जिले के लोएसुम इलाके में एक आईबीओ के दौरान तीन आतंकवादियों को मार गिराया, जबकि सोमवार को केपी के बन्नू जिले में एक आईबीओ के दौरान तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

देश में कानून और व्यवस्था की स्थिति पिछले कुछ महीनों में खराब हो गई है क्योंकि आतंकवादी संगठन देश भर में लगभग अनियंत्रित हमले करते हैं। प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने पिछले साल नवंबर में बातचीत समाप्त होने के बाद से अपने हमलों को तेज कर दिया है, मुख्य रूप से केपी पुलिस और अफगानिस्तान की सीमा से लगे क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

Related Articles

Back to top button