पोस्टर वॉर : आम आदमी पार्टी के 8 कार्यकर्ता गिरफ्तार

अहमदाबाद: अहमदाबाद के विभिन्न इलाकों में “मोदी हटाओ, देश बचाओ” के पोस्टर लगाने के आरोप में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ये गिरफ्तारियां आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ राष्ट्रव्यापी पोस्टर अभियान शुरू करने के ठीक एक दिन बाद आई हैं।
अहमदाबाद पुलिस के अनुसार, मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की आगे की जांच की जा रही है।
अहमदाबाद पुलिस ने कहा कि “आपत्तिजनक पोस्टर” शहर के विभिन्न हिस्सों में “अनधिकृत तरीके” से लगाए गए थे।
गुजरात आप प्रमुख इसुदन गढ़वी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोग पार्टी कार्यकर्ता हैं। गढ़वी ने भाजपा पर “तानाशाही” का आरोप लगाया और दावा किया कि गिरफ्तारियां इस बात का संकेत हैं कि पार्टी “डर गई” है।
“श्री गढ़वी ने ट्वीट किया,”बीजेपी की तानाशाही देखिए! गुजरात में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को मोदी हटाओ देश बचाओ के पोस्टरों के सिलसिले में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत जेल में डाल दिया गया है! यह मोदी और बीजेपी का डर नहीं है, तो और क्या है? कोशिश करें” जितना चाहो मुश्किल! आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता लड़ेंगे,
आप का “मोदी हटाओ, देश बचाओ” अभियान देश भर में 11 भाषाओं में शुरू किया गया था। अंग्रेजी, हिंदी और उर्दू के अलावा, गुजराती, पंजाबी, तेलुगु, बंगाली, उड़िया, कन्नड़, मलयालम और मराठी में भी पोस्टर जारी किए गए हैं।
पिछले हफ्ते, राष्ट्रीय राजधानी में दीवारों पर पीएम को निशाना बनाने वाले हजारों पोस्टर दिखाई दिए, जिसके बाद पुलिस ने भारी कार्रवाई की, जिसमें 49 प्राथमिकी दर्ज की गईं और छह लोगों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए गए लोगों में से दो के पास प्रिंटिंग प्रेस है।
गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अंग्रेजों ने भी उन लोगों को गिरफ्तार नहीं किया जिन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान उनके खिलाफ पोस्टर लगाए थे।

Related Articles

Back to top button