7 सितम्बर 2022 राशिफल, लंबे समय से चल रही आर्थिक परेशानी से इस राशि वालों की मिलेगी राहत , ये राशि रहे सावधान ।

7 सितम्बर 2022 राशिफल, लंबे समय से चल रही आर्थिक परेशानी से इस राशि वालों की मिलेगी राहत , ये राशि रहे सावधान ।

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं।

 

मेष राशि 

कार्यगति तेज बनाए रखेंगे. सहकर्मियों का सहयोग और विश्वास पाएंगे. करियर व्यापार उम्मीद के अनुरूप रहेंगे. आर्थिक लाभ के अवसरों में वृद्धि होगी. प्रतिस्पर्धा में सफल होंगे. प्रभाव बना रहेगा. आकर्षक प्रस्ताव व समर्थन पाएंगे. योजनाओं में गति आएगी. वरिष्ठों से सलाह रखेंगे. शासन प्रशासन से लाभ होगा. पद प्रतिष्ठा से जुड़े मामले बनेंगे. भेंटवार्ता में प्रभावी रहेंगे. तेजी से काम लेंगे. आत्मविश्वास ऊंचा रहेगा. सभी क्षेत्रों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. भावात्मक रूप से मजबूत रहेंगे.

 

वृष राशि

रुके हुए काम गति पकड़ेंगे। मांगलिक समारोह में शामिल होने का अवसर मिल सकता है। आज का दिन भाग-दौड़ भरा रहेगा। आज आपकी निर्णय क्षमता का लाभ मिल सकता है।

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है. आज नौकरी कर रहे लोगों के ऊपर कुछ जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है, जिसे व खुशी-खुशी निभाएंगे, लेकिन आपकी जीवनसाथी के कैरियर मे आ रही समस्या के लिए किसी अधिकारी से मुलाकात कर सकते है, जो लाभदायक रहेगी. आपको किसी अच्छे काम को करने का मौका मिल सकता है. यदि आज किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे थे, तो वह आज स्थगित हो सकती है. जीवनसाथी के सहयोग से आपके काफी रुके हुए काम बन सकते हैं.

कर्क राशि 

कर्क राशि के लिए आज गणेशजी कह रहे हैं कि आज इस राशि के लोगों को सफलता के लिए अधिक प्रयास करना होगा। छात्रों का मन भटकेगा लेकिन मन को एकाग्र करके पढ़ाई पर ध्यान देंगे तो सफलता भी कदम चूमेगी। आज इस राशि के लोगों को लालच से बचना होगा, गलत तरीके से पैसा कमाने की कोशिश करेंगे तो नुकसान और अपमान दोनों मिलेगा। व्यापार में अति उत्साह और जल्दबाजी से काम बिगाड़ सकता है इसलिए सोच-समझकर काम करें, नहीं तो आपको कम लाभ में ही संतोष करना पड़ेगा।

 

सिंह राशि 

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को अपने लिए कुछ नया करने का अवसर प्राप्त होगा. मन शांत रहेगा तथा नए-नए विचार मन में आएंगे. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.समाजसेवा करने की प्रेरणा प्राप्त होगी. मान-सम्मान मिलेगा. खोई हुई वस्तु मिलने के योग हैं. व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा. नौकरी में उच्चाधिकारी की प्रसन्नता प्राप्त होगी।

कन्या राशि 

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। राजनीति के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को मान सम्मान मिलेगा। आर्थिक योजनाएं आपकी सफल रहेंगी, लेकिन धन लाभ के छोटे अवसर मिलते रहेंगे,जिन पर अमल करके आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। जो लोग विदेशों से आयात निर्यात का व्यवसाय करते हैं,उन्हें आज कोई सूचना सुनने को मिल सकती है। परिवार का कोई सदस्य घर से दूर शिक्षा ग्रहण करने गया है तो वह अपने परिवार के सदस्यों से मिलने आ सकता है।

तुला राशि

आज के दिन आपका स्वास्थ्य नरम-गरम बना रहेगा. आपके आर्थिक मामले सुलझेंगे. आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. आपको अपने जीवनसाथी का सानिध्य मिलेगा. क्या न करें- आज के दिन आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें.

धनु राशि 

आज आर्थिक स्थिति में सुधार आना तय है। आपके दृष्टिकोण में आज कोई नया आयाम जुड़ेगा या आप किसी अपरिचित व्यक्ति के दृष्टिकोण से अत्यधिक प्रभावित होंगे। कुटुम्बजनों में प्रसन्नता का वातावरण होगा। आज किसी नए काम का प्रारंभ करना हितकारी नहीं है। व्यावसायिक कार्य से बाहर जाना हो सकता है। आसपास के बिगडे़ हुए कार्य सुधारने का प्रयास करेंगे। जीवनसाथी की वजह से आपको थोड़ा तनाव हो सकता है।

मकर राशि 

आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको बहुत सावधान रहना होगा और बिल्कुल भी जल्दबाजी न करें, क्योंकि आपके वरिष्ठ आप पर कड़ी नजर रखेंगे। गृहस्थ जीवन में कुछ समस्याएं आपको घेर सकती हैं। परिवार में चल रहा विवाद आज आपका सिरदर्द बनेगा लेकिन आपके लिए बेहतर होगा कि आप दोनों पक्षों की बात सुनकर ही बात करें। आर्थिक दृष्टि से आपको थोड़ी परेशानी होगी, लेकिन फिर भी आप अपने खर्चों को आसानी से पूरा कर पाएंगे।

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को अच्छा लाभ मिलने से वह प्रसन्न रहेंगे। आपके पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होती दिख रही है,जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। व्यवसाय संबंधी किसी यात्रा पर जाएं,तो बहुत ही सावधानी से जाएं,नहीं तो आपके कुछ जरूरी कागजातों के खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है। विद्यार्थियों को किसी खेल प्रतियोगिता में भाग लेंगे और उसमें वह सफलता हासिल करेंगे।

कुंभ राशि

शनि व चंद्रन चन्द्रमा इसी राशि से द्वादश है। छात्र सफल रहेंगे।आर्थिक सुख में सफलता के लिए कनकधरास्तोरर का पाठ करें। बैंगनी व नारंगी रंग शुभ है। गाय को पालक खिलाएं। जॉब परिवर्तन से सम्बंधित कोई निर्णय लेने में विलंब कर सकते हैं। मूंग का दान करें।

मीन राशि

गणेशजी बता रहे हैं कि मीन राशि वालों के लिए आज का दिन मिलाजुला फलदायी रहेगा। छात्रों को भविष्य के प्रति अधिक जागरूक होने की आवश्यकता होगी। अनैतिक कार्यों से बचें अन्यथा सामाजिक प्रतिष्ठा को ठेस पहुंच सकती है। वाहन और भवन संबंधी समस्याएं सिर पीछे कर सकती हैं।

Related Articles

Back to top button