विस चुनाव से पहले उन्नाव में इनोवा कार से मिले 60 लाख रुपये और दो बंदूके

यूपी चुनाव से पहले पुलिस ने उन्नाव में कार से 60 लाख रुपयों के साथ मिले 2 बंदूकें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले उन्नाव पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है.दही थाना पुलिस और एफएसटी की टीम ने रोडवेज वर्कशॉप के पास से एक कार से 60 लाख रुपए बरामद किए हैं. जानकारी के मुताबिक दही थाना पुलिस और एफएसटी की टीम गाड़ियों की चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान एक इनोवा कार से 60 लाख रुपए मिले हैं. बड़ी रकम की बरामदगी के साथ ही पुलिस ने गाड़ी में मौजूद ड्राइवर और दूसरे लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.पुलिस ने सभी को थाने ले जाकर पूछताछ भी शुरू कर दी है.

चुनाव से पहले बड़ी रकम जब्त किए जाने की खबर इनकम टैक्स विभाग को भी दी गई है. यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों पर पुलिस और एफएसटी टीम ने गाड़ियों की चेकिंग अभियान चलाया है. इसी अभियान के तहत आज बड़ी रकम जब्त की गई है. चुनाव में जीत हासिल करने के लिए राजनीतिक पार्टियां हर तरह के तरीके अपना रही हैं. खबर के मुताबिक कई उम्मीदवार पैसों का लालच देकर वोट ख़रीदने का भी प्रयास कर रहे हैं.यह पहली बार नहीं है इससे पहले भी इस तरह की ख़बरें सामने आ चुकी हैं.

वाहन चेकिंग में 60 लाख रुपए बरामद

कोई भी प्रत्याशी चुनाव आयोग के निर्देशों का उल्लंघन न करे, यह सुनिश्चित करने के लिए जिले में उड़नदस्ता की टीमों का गठन किया गया है. ये टीमें नगदी पैसा, प्रचार-प्रसार सामग्री, आचार संहिता का उल्लंघन जैसे अन्य बिंदुओं पर अपनी पैनी नजर रख रही है. आज उन्नाव की दही पुलिस और एसएफटी टीम पुलिस बल के साथ रोडवेज वर्कशॉप मोड़ पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान पुलिस की नजर एक संदिग्ध इनोवा कार पर पड़ा. जिसके बाद कार को रोककर तलाशी लेने पर 60 लाख रुपए जब्त किए गए. इसके साथी ही कार में सवार चार लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

कार से पैसे और 2 बंदूकें की गई जब्त

चेकिंग टीम ने कार से रुपयों के साथ दो बंदूकें भी जब्त कर ली हैं. सभी सामान जब्त करने के बाद पुलिस थाने पहुंची. खबर के मुताबिक इनोवा कार से चेकिंग के दौरान 60 लाख रुपए बरामद किए गए हैं. पूछताछ में खुलासा हुआ है कि ये रकम औद्योगिक क्षेत्र में मौजूद मन्नीलाल महादेव फ्लोर मिल ले जाया जा रहा था. ये भी पता चला है कि इस रकम को एचडीएफसी बैंक से निकाला गया है. वहीं इन मामले की जानकारी इनकम टैक्स विभाग को भी दी गई है.

Related Articles

Back to top button