बम फैक्ट्री में विस्फोट से 6 की मौत, मचा हड़कंप

पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले में मंगलवार को बम बनाने की एक फैक्ट्री में हुए भीषण विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई। विस्फोट का असर इतना जबरदस्त था कि जिस घर में आतिशबाजी चल रही थी, वह पूरी तरह से ढह गया।

पुलिस को आशंका है कि बचाव अभियान समाप्त होने के बाद और शव बरामद किए जाएंगे। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है।पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि धमाका केवल वहां रखे पटाखों की वजह से हुआ या पटाखों की फैक्ट्री की आड़ में वहां बनाए गए देसी बमों के विस्फोट से. यदि उत्तरार्द्ध, तो विस्फोट बाद के कारण हुआ होगा।

स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि उक्त पटाखा फैक्ट्री स्थानीय प्रशासन से आवश्यक प्राधिकरण या पर्यवेक्षण के बिना पूरी तरह से अवैध तरीके से चल रही थी, जिसमें पुलिस भी शामिल है।स्थानीय लोगों ने यह भी दावा किया है कि स्थानीय प्रशासन ने क्षेत्र में उगने वाली अवैध पटाखों की फैक्ट्री के खिलाफ कार्रवाई की उनकी बार-बार की गई दलीलों को नजरअंदाज कर दिया।

खबर लिखे जाने तक भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच चुका था। पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है.समीक्षा करने के लिए, पिछले वर्ष के अंत में, भूपतिनगर, इसी तरह पूर्वी मिदनापुर क्षेत्र में एक समान विस्फोट हुआ था। विस्फोट में कई लोग घायल हो गए और तृणमूल कांग्रेस के एक स्थानीय नेता सहित एक की मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button