5 July 2021:  सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 05 July 2021, Daily horoscope: पंचांग के अनुसार 04 जुलाई 2021, रविवार को आषाढ़ मास की कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है. आज चंद्रमा मेष राशि में विराजमा है. आज अश्विनी नक्षत्र है. आज के ग्रहों की चाल सभी राशियों को प्रभावित कर रही है. आज कुछ राशियों को धन और सेहत के मामल में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)
आज का दिन मन पसंदीदा कार्यों को प्राथमिकता देते हुए उनके पूरे समर्पण के साथ जुटे. मन अध्यात्म से जुड़ रहा है तो भजन कीर्तन से मन को शांति मिलेगी. टीम लीडर साथियों पर कठोर नियम लागू न करें, फ्लेक्सिबल माहौल से बेहतर परिणाम मिलेंगे. होटल-रेस्टोरेंट आदि कारोबार से जुड़े लोगों के लिए अच्छा मुनाफा है. युवाओं को सिर्फ कल्पना में ही समय बर्बाद नहीं करना चाहिए, करियर हो या कारोबार फोकस बढ़ाए बिना लाभ नहीं मिलेगा. सेहत को लेकर कुछ चिंताएं आ सकती हैं. अनिद्रा नुकसानदेह हो सकती है. आर्थराइटिस रोगियों को नियमित एक्सरसाइज में कोताही नुकसानदेह हो सकती है. जीवनसाथी को करियर के लिए प्रेरित करें.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)
आज दिन की शुरुआत सूर्य देव के स्मरण और उपासना के साथ करें, पूरा दिन शुभ और सकारात्मक भाव से बीतेगा. जरूरतमंद की हर संभव मदद करें. कारोबारियों को थोड़ी बुद्धि का उपयोग करना है, मुनाफे के लिए सोचना ठीक नहीं होगा. खुदरा कारोबारियों के लिए थोड़ा कम लाभ का दिन है. फिर भी मायूस न हों, जल्द ही स्थितियों में परिवर्तन की संभावना बन रही है. अभिभावकों को छोटे बच्चों के पालन पोषण में दी गई शिक्षा की सही निगरानी करें. स्वास्थ्य की स्थिति लगभग सामान्य रहेगी. जिनकी याददाश्त कमजोर है, वह कुछ देर ध्यान करें. अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है, इसलिए सामान की सुरक्षा का ध्यान रखें.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)
आज का दिन सभी महत्वपूर्ण कामों में वरिष्ठ लोगों का मार्गदर्शन मिलेगा. बिगड़े काम भी बनते नजर आ रहे हैं. ऑफिस से शुभ समाचार मिलने की संभावना है. कारोबारी में मंदी की आशंका परेशान कर सकती है, लेकिन मानसिक मजबूती बनाए रखनी होगी. खाने-पीने यानी होटल रेस्टोरेंट कि यदि आप मालिक हैं तो दिन अच्छा रहेगा मन में यदि कुछ दिनों से व्यापार में बदलाव करने का विचार चल रहा है तो कर सकते हैं. युवा कोई भी गैरकानूनी काम न करें. स्वास्थ्य में काम का असर थकावट के रूप में उभरेगा. परिवार में सभी के साथ सहयोग बढ़ाएं, मतभेद की स्थिति नुकसानदेह होगी.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)
आज के दिन दूसरों को अनायास सलाह देने की आदत मतभेद पैदा कर सकती है. खुद को नकारात्मकता से दूर रखकर ऊर्जा संचित रखें. कामकाज के दौरान विरोधियों की साजिश से बचने का प्रयास करें. व्यापारियों के लिए उधारी चुकाने समय लेन-देन साफ रखने की जरूरत है. इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदना चाह रहे हैं तो लाभ योग है. युवाओें को खुद को अपडेट रखना चाहिए. अच्छे सेहत के लिए फिटनेस से समझौता न करें, तो वहीं दूसरी ओर दवा से रिएक्शन या एलर्जी होती है तो बगैर डॉक्टर से पूछे कोई दवा प्रयोग न करें. सहकर्मियों और पड़ोसियों से संबंध अच्छे रखें. घर में तालमेल बना रहेगा.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)
आज आपका परिश्रम का तारतम्य भविष्य के राह खोलेगा. परिवार में मिलजुलकर रहना होगा. किसी की आदत या गलती से कोई परेशानी महसूस हो रही है तो उसे अपनों से शेयर करें, समाधान जरूर होगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय ठीक है, वर्क शेड्यूल की एकरसता को तोड़ने से लाभ मिलेगा. युवाओं में फैशन से जुड़े लोगों को प्रोजेक्ट के साथ अच्छे लाभ का मौका मिलेगा. कारोबारियों को विवादित मामलों में सजग रहने की जरूरत है, अन्यथा जुर्माना भरना पड़ सकता है. डेंगू या मलेरिया से बचने के उपाय पूरे रखें, वहीं दूसरी ओर साइटिका के मरीज अलर्ट रहें. परेशानी की घड़ी में परिवार और दोस्तों का सहयोग मिलेगा.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)
आज के दिन लंबित कार्य पूर्ण होने से मन प्रसन्न रहेगा.  ऑफिशियल संबंध उन्नति की ओर ले जाएंगे. किसी सहकर्मी को आपसे मदद की जरूरत है तो संकोच मदद करें. विदेशी कंपनियों से व्यापार कर रहे कारोबारियों को जबरदस्त मुनाफा होगा. खुदरा कारोबारी गुणवत्ता से समझौता न करें. ग्राहकों के साथ व्यवहार में और नरमी लाएं. युवाओं को वाहन चलाते समय सावधानी रखनी होगी. खुद या साथ में मौजूद दूसरे व्यक्ति को चोट लग सकती है. स्वास्थ्य को लेकर गर्भवती महिलाएं महामारी को देखते हुए अलर्ट रहें. संयुक्त परिवार में रहने वाले लोगों के बीच तालमेल बढ़ेगा. मित्रों से नए प्रोजेक्ट और करियर पर अच्छे सुझाव मिलेंगे.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)
आज के दिन थोड़ा रफ-टफ होना पड़ेगा. परिस्थितियों के अनुसार खुद में बदलाव ला सकते हैं. ऑफिस के पेंडिंग हो रहे काम समय से निपटाने होंगे, कार्यस्थल पर आपकी लगन और मेहनत से सकारात्मक परिणाम दिखेगा. नये व्यापार की नीतियों में आपको सतर्कता से कदम उठाने होंगे. रियल एस्टेट कारोबारियों को कामकाज का तनाव घेर सकता है. प्रतिद्वंद्वियों के साथ किसी भी तरह की लड़ाई से दूर रहना चाहिए. युवाओं को लक्ष्य में फोकस बनाए रखने की जरूरत है. स्वास्थ्य में हृदय रोगियों को सचेत रहना होगा. बीपी या शुगर के मरीज हैं तो खानपान बेहद संतुलित रखें. परिवार में रिश्तों को लगातार सुधारने का प्रयास करें.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)
आज के दिन अहंकार या आक्रोश का भाव मजाक का पात्र बना सकता है. नौकरी में स्थानांतरण की संभावना बन रही है, मूल स्थल से काफी दूर भी भेजा जा सकता है. कामकाज में बाधा आएगी ऐसे में तनाव में न फंसते हुए धैर्य रखें. कारोबारियों को हिसाब-किताब सही रखना होगा, अन्यथा कानूनी कार्यवाही की चपेट में आ सकते हैं. युवा खुद को परिश्रम में लगाए रखें. परेशानियों को दिमाग में जगह न दें. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां अनुकूल रहेगी, चिंतामुक्त रहें. महामारी को देखते हुए बच्चों को अनावश्यक रूप से बाहर न भेजें. घर की जरूरत और परिजनों की इच्छाओं के प्रति सजगता बरतना होगा.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)
आज के दिन क्रिएटिव कार्य को महत्व दें, जो आपको प्रसन्नता का अनुभव कराएं. मूल निवास से दूर रहकर नौकरी करने वालों के लिए समय बहुत अच्छा है, प्रमोशन या सैलरी में बढ़ोत्तरी की संभावना है. कारोबार में बदलाव करना चाह रहे व्यापारियों को पुख्ता कार्ययोजना बनाए बिना फैसला लेना ठीक नहीं. हेल्थ को लेकर मौसम में बदलाव के चलते डिहाइड्रेशन की समस्या हो सकती है, अधिक शारीरिक कमजोरी महसूस होने पर डॉक्टर से संपर्क करें. घर के नियमों का पालन करें अन्यथा बड़े नाराज हो सकते हैं. घर में किसी विवाद की स्थिति में बड़े सदस्यों के साथ विनम्रता से ही पेश आएं. जल्द समाधान होगा.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)
आज के दिन मौज-मस्ती के साथ बिताना लाभकारी रहेगा. ध्यान रखें परिवार की मदद करने में पीछे न हटे. लोगों से अच्छा व्यवहार और नेटवर्क  बनाएं. सरकारी कामकाज बनते नजर आ रहे हैं. बॉस को प्रसन्न रखेंगे तो प्रमोशन की भी बात चल सकती है. बड़े कारोबारियों को पैसे के लेनदेन में सतर्कता रखनी होगी. विदेश से निवेश है तो कागजी दस्तावेज पूरे रखने होंगे. युवाओं के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. सेहत में हृदय में भार और दर्द जैसी स्थिति है तो गंभीरता से लें. घरेलू मामलों में बिना सोचे खर्च किया धन डूब सकता है. परिवार संग मिल कर दान, धर्म पूजा पाठ करना चाहिए.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)
आज से परिस्थितियों में बदलाव के योग बन रहे हैं. नौकरी छोड़ने या काम बदलने का मन में विचार आ रहा है, तो यह भाव तत्काल त्याग दें. भविष्य में स्थितियां जल्द सुधारने वाली हैं. जिन लोगों को बिजनेस की शुरुआत करनी है वह इसकी प्लानिंग बना लें, सफलता मिलने की प्रबल संभावनाएं बन रही हैं. पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हैं तो निवेश बढ़ाने को लेकर प्लानिंग कर सकते हैं. बच्चों को ऐसे खेल खेलने की जरूरत है, जिसमें उनके दिमाग का विकास हो. सेहत को देखते हुए चिंतित से बचना होगा. पुरानी बीमारियां उभर सकती हैं. जीवन साथी से विवादों में राहत मिलेगी.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)
आप के दिन कलात्मक वाणी से लोगों को आकर्षित कर सकेंगे, ध्यान रहे कि महत्वपूर्ण कामों में आनाकानी या कल के लिए टालना नुकसानदेह हो सकता है. कार्यस्थल पर सहयोगी सफलता की कुंजी बनेंगे, ऐसे में सबको महत्व दें. करियर में तकनीकी का प्रयोग उन्नति दिलाने में बहुत सहायक रहेगा साथ ही नयी चुनौतियां मिलेगी,आपको इससे परेशान होने के बजाय कुछ नया सीखना चाहिए. व्यापारियों को विदेशी कंपनियां से अच्छा मुनाफा मिलेगा. युवा कंसंट्रेशन से काम करते रहें. स्वास्थ्य में महिलाओं को हार्मोन डिसऑर्डर के प्रति सचेत रहना होगा. परिवार में किसी का जन्मदिन है तो उनको उपहार अवश्य दें.

Related Articles

Back to top button