50 हजार से ज्यादा श्रमिकों के आ जाने से कोरोना संक्रमण के फैलने की बढ़ी आशंका

बलरामपुर-जिले में लगातार आ रहे प्रवासी मजदूरो को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। जिले में अब तक 50 हजार से ज्यादा श्रमिक आ चुके है। इतनी बड़ी संख्या में श्रमिको के आ जाने से जिले कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने की आशंका बढ़ गई है।गैर राज्यो से आने वाले सभी श्रमिको की थर्मल स्क्रीनिंग कर उनको होम क्वारेंटीन किया जा रहा है।जिलाधिकारी व एसपी के निर्देशन में सभी श्रमिको को क्वारेंटीन कर उनकी निगरानी की जा रही है।

मजदूरो के आने के बाद से जिले में लगातार एक्टिव मरीजो की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। वर्तमान समय में जिले में कोरोना के 32 केस पाए गए है।जिसमे एक कोरोना पॉजिटिव युवक की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया।जबकि कोरोना के 31 एक्टिव केस है।जिन्हें इलाज के लिए एल-1 हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है।जिले में कोरोना से संक्रमित पाये गए सभी मरीज महाराष्ट्र के किसी न किसी क्षेत्र से ही आय है।

डीएम कृष्णा करुणेश ने बताया की गैर राज्यो से आने वाले सभी श्रमिको की थर्मल स्क्रीनिंग कर उनको होम क्वारेंटाइन किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रो में होम क्वारेंटाइन किये गए लोगो की निगरानी के लिए निगरानी समिति बनाई गई है। शहर व ग्रम्मीण क्षेत्रो में आशा, आगनबाड़ी, ग्राम प्रधान, सभासदो को जिमेवारी सौपी गई है। होम क्वारेंटिन किये गए सभी लोगो को 14 दिन का राशन दिया जा रहा है। जिससे उन्हें किसी प्रक़र की कोई दिक्कत न हो।

एसपी देवरंजन वर्मा ने बताया की होम क्वारेंटीन किये लोगो से अपील की जा रही है की वह अपने घरो में रहे। नियमो का उलंघन करने वाले 2000 से अधिक लोगो पर आपदा अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की गई है। पुलिस टीम लगातार बाहर से आने वाले लोगो पर नजर रख रही है। सभी श्रमिको से अपील की जा रही है की लॉक डाउन का पालन करे। नियमो की अवहेलना करने वालो के विरुद्ग दंडात्मक कार्यवाही की जायेगी।

Related Articles

Back to top button