5 साल की बच्ची ने पीएम को मेल कर मिलने की इच्छा जताई, फिर मोदी बोले…

नई दिल्ली. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मिलने वालों की फेहरिस्त में कई नाम शामिल होंगे पर शायद सभी को यह मौका ना मिला हो. लेकिन महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल (Radhakrishna Vikhe Patil) की 10 साल की पोती अनीषा ने जब पीएम से मिलने की इच्छा जताई, तो वो तुरंत तैयार हो गए. खास बात है कि बच्ची ने ई-मेल के जरिए पीएम से मुलाकात करने की बात कही थी. इसके जवाब में पीएम ने भी लिखा, ‘दौड़ के चली आओ बेटा.’ दोनों के बीच हुई मुलाकात करीब 10 मिनट चली.

अहमदनगर से सांसद डॉक्टर सुजय विखे पाटिल की बेटी पीएम मोदी से मिलने के लिए काफी उत्सुक थी. वो अपने पिता को लगातार कह रही थी कि वह उसे भी अपने साथ ले चलें. हालांकि, पाटिल को बच्ची को यह समझाना पड़ा कि जो वो मांग रही है, वह थोड़ा मुश्किल काम है. चूंकि प्रधानमंत्री व्यस्त रहते हैं और हो सकता है कि वो उसे मिलने के लिए अपॉइंटमेंट ही नहीं दें.

जब अनीषा को कोई रास्ता नहीं सूझा, तो उसने एक दिन अपने पिता का लैपटॉप उठाया और प्रधानमंत्री को मेल भेज दिया. उसने मेल में लिखा, ‘हैलो सर, मैं अनीषा और मैं आपसे आकर मिलना चाहती हूं.’ इस पर पीएम मोदी ने कहा, ‘दौड़ के चली आओ बेटा.’ पीएम की तरफ से हां में जवाब मिलने के बाद बच्ची की खुशी का ठिकाना नहीं रही. जब विखे पाटिल संसद में पहुंचे, पीएम मोदी ने पहला सवाल किया, ‘अनीषा कहा हैं.’

 

मुलाकात के दौरान अनीषा ने पीएम के सामने अपने सवालों का पिटारा खोल दिया. उसने पूछा, ‘क्या यह आपका दफ्तर है? आपका ऑफिस कितना बड़ा है! क्या आप यहां सारा दिन बैठते हैं?’ इस दौरान पीएम ने भी बच्ची के सभी सवालों के जवाब दिए. छोटी सी मुलाकात के दौरान पीएम मोदी और अनीषा के बीच खेल, पढ़ाई और पसंदीदा चीजों को लेकर चर्चा हुई. बच्ची ने जब पीएम से पूछा, ‘आप गुजरात से हैं, तो आप भारत के राष्ट्रपति कब बनेंगे.’ इस सवाल को सुनकर पीएम मोदी और मौजूद सभी लोग हंसने लगे.

Related Articles

Back to top button