कानपुर में IT की 5 टीमों ने अचानक बोला धावा, इत्र-जूते के बाद अब मटर कारोबारी पर एक्शन

मटर कारोबारी के साथ-साथ दाल कारोबारी के ठिकानों पर भी छापेमारी

कानपुर: उत्तर प्रदेश में अब इत्र, जूते के बाद मटर कारोबारी पर आयकर विभाग ने एक्शन लिया हैं। आयकर विभाग ने कानपुर में मटर कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की है, जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। खूफिया सूचना पर इनकम टैक्स की कई टीमों ने शहर के मटर का कारोबार करने वाले और मटर की दलाली करने वाले कारोबारियों के यहां आज सुबह छापेमारी की शुरुआत की। सूत्रों की मानें मटर कारोबारी के साथ-साथ दाल कारोबारी के ठिकानों पर भी छापेमारी हो रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक आयकर की पांच टीमों ने एक साथ की सुबह ही छापेमारी की है और यह पांच घंटे तक चली। बताया जा रहा है कि कई अन्य कारोबारी भी आयकर विभाग के राडार पर हैं। हालांकि, 5 घंटे तक चली छापेमारी के बाद इनकम टैक्स की टीम एक व्यापारी को अपने साथ ले कर चली गई।

रजिस्टर मिलान की और कई दस्तावेज खंगाले

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अधिकारियों ने रजिस्टर मिलान की और कई दस्तावेज भी खंगाले, जिसमें विसंगतियां पाईं गई हैं। फिलहाल, इनकम टैक्स की कार्रवाई जारी है और विभाग की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। आयकर विभाग के खुलासे के बाद ही पता चल पाएगा कि इन छापों में टीम को क्या-क्या हाथ लगे हैं।

कई दिनों से अब भी छापेमारी जारी

बता दें कि उत्तर प्रदेश में पीयूष जैन से शुरू हुए छापों का सिलसिला अबतक जारी है। सबसे पहले आयकर विभाग की टीम ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर पर छापा मारा था और 197 करोड़ रुपए नकद और 23 किलो सोना बरामद किया था। इसके बाद पुष्पराज जैन समेत कई और इत्र कारोबारियों पर छापे मारे गए। इतना ही नहीं, आगरा में जूता कारोबारियों पर भी आईटी ने शिकंजा कसा और बीते कई दिनों से अब भी छापेमारी जारी है।

Related Articles

Back to top button