सूरत में जहरीली गैस के रिसाव से 5 लोगों की मौत जबकि 20 की हालत नाजुक

गुजरात: सूरत में केमिकल गैस लीक होने से 5 की मौत 20 हालत गंभीर

लखनऊ: गुजरात के सूरत में गुरुवार को एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है, सूरत के सचिन इलाके में केमिकल से भरे टैकर रिसाव होने से 5 लोगों की मौत हो गई. इस भयानक हादसे में 20 से ज्यादा मजदूरों की दम घुटने की वजह से उन्हें तुरंत सूरत के सिविल अस्पताल ले जया गया है.

जहरीली गैस से मजदूरों का घुटा दम

बता दे यह पूरा मामला सचिन इलाके के जीआईडीसी का है. इस इलाके में कई केमिकल कारखाने हैं. यहीं एक केमिकल टैंकर में लीक हो गया. जिसके बाद वहां काम करने वाले मजदूरों का जहरीली गैस से हालत खराब हो गई.गैस इतनी जहरीली थी कि 5 लोगों की मौके पर जान चली गई. इसके साथ ही कई मजदूरों को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. जहां उनका अभी जारी है.

जहरीली गैस से इतने मजदूर हुए बेहोश

सूरत नगर निगम (एसएमसी) के प्रभारी मुख्य दमकल अधिकारी बसंत पारीक ने बताया कि हादसे के समय मजदूर सचिन औद्योगिक क्षेत्र स्थित रंगाई कारखाने में सो रहे थे. उन्होंने बताया कि दमकल विभाग को सुबह लगभग चार बजकर 25 मिनट पर घटना की सूचना मिली. जहरीला धुआं सांस लेते समय शरीर में जाने से लगभग 25-26 मजदूर बेहोश हो गए थे, यह धुआं कारखाने के पास खड़े एक टैंकर से निकल रहा था.

जानिए कैसे हुआ हादसा

मिली जानकारी के मुताबिक एक प्रिंटिंग मिल के पास एक टैंकर चालक जहरीला केमिकल नाले में डाल रहा था. इस दौरान उसमें से जहरीली गैस का रिसाव होने लगा. गैस हवा के संपर्क में आ गई.  इस जहरीली गैस ने प्रिंटिंग मिल में काम कर रहे मजदूरों को अपनी चपेट में ले लिया. हालांकि इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस हादसे में घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. हादसे की खबर मिलते ही आसपास के इलाके में अफरा तफरी का माहौल बन गया है.

Related Articles

Back to top button