गाज़ियाबाद: कुट्टू का आटा खाने से 45 लोगों की हालत गंभीर

नवरात्रि के शुभ अवसर पर गाज़ियाबाद से एक बुरी ख़बर आ रही है, जहां नवरात्र के व्रत के दौरान 45 लोगो की कुट्टू का आटा खाने से हालत गंभीर हो गई है। पुलिस ने बताया कि कम से कम 42 लोगों को गुरुवार को गाजियाबाद के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया, वजह उनका कुट्टू का आटा खाना। आमतौर पर नवरात्रि उत्सव के दौरान आटा व्रत में खाने के लिए उपयोग किया जाता है।

अधिकारियों को संदेह है कि आटा मिलावटी या एक्सपायर हो सकता है और शायद एक ही वितरक द्वारा विभिन्न इलाकों में आपूर्ति की जाती है।पुलिस ने कहा कि सबसे ज्यादा प्रभावित सौंडा, डबाना, नगला और हरमुखपुरी गांवों के निवासी हैं, जिन्हें मोदीनगर और मुरादनगर के तीन अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

अधिकारियों के मुताबिक, आटा खाने के बाद लोगों ने बुधवार रात से ही उल्टी और पेट दर्द सहित अन्य दिक्कतों की शिकायत की थी।स्थिति का जायजा लेते हुए, मोदीनगर के उप-विभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) शुभांगी शुक्ला ने कहा, “हमारे पास अस्पतालों में लगभग 42 लोग हैं जिनका इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर है। उन्होंने हमें बताया कि वे अपनी स्थानीय दुकानों से खरीदे गए कुट्टू के आटे का सेवन करते हैं। चूंकि दुकानें अलग-अलग जगहों पर स्थित हैं, इसलिए संदेह है कि आटे की आपूर्ति एक आपूर्तिकर्ता के माध्यम से की गई थी।” उन्होंने कहा कि उन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी है, हालांकि अभी मामला दर्ज नहीं किया गया है। एसडीएम ने कहा, “टीमों ने विभिन्न दुकानों से नमूने एकत्र किए हैं और हम जांच परिणाम प्राप्त करने के बाद कार्रवाई करेंगे और प्राथमिकी दर्ज करेंगे।”

Related Articles

Back to top button