जौनपुर में इस माह 21 दिन में मिले 4439 पॉजिटिव 20 ने तोड़ा दम

जौनपुर वैश्विक महामारी कोरोना ने अप्रैल माह में सारे रिकार्ड को पीछे छोड़ दिया है। उत्तर प्रदेश के जौनपुर में इस माह 21 दिन में जहां 4439 लोग महामारी की जद में आए वहीं स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े में दम तोड़ने वालों की संख्या भी 20 है।

बीमारी के संक्रमण की रफ्तार 13 माह में सबसे अधिक इस माह जहां 11.43 फीसद पहुंच गई है वहीं रिकवरी रेट 66.40 फीसद है। थोड़ी सी लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती है।
जौनपुर में कोरोना की दूसरी लहर से चहुंओर हाहाकार मचा हुआ है। शहर व ग्रामीण इलाकों में संक्रमण की चपेट में आने वालों का आंकड़ा जहां तेजी से बढ़ रहा है वहीं इस बार गंभीर मरीजों की संख्या भी बेतहाशा बढ़ी है। उपचार के लिए जिले में उपलब्ध संसाधन नाकाफी साबित हो रहे हैं।

डाक्टर जियाउल हक ने बताया कि पिछले साल मार्च माह में एक, अप्रैल माह में सिर्फ सात मरीज मिले थे। इस वर्ष फरवरी माह में संक्रमित मरीजों की संख्या 25 पर आ गई थी। मार्च माह के अंतिम सप्ताह में पुन: संक्रमण की रफ्तार बढ़नी शुरू हो गई और वर्तमान में पूरी रफ्तार पकड़ ली है। महामारी के कहर का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अब तक 11285 मरीजों में इस माह 4439 महामारी की जद में आए हैं।

Related Articles

Back to top button