पुलवामा में सुरक्षा बलों ने 4 आतंकियों को घेरा, देर रात से चल रही मुठभेड़

श्रीनगर. जम्मू और कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में देर रात आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. इस आशय की जानकारी कश्मीर जोन पुलिस ने दी. पुलिस ने बताया कि पुलवामा स्थित हाजिन राजपोरा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच एनकाउंटर शुरू हुआ. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि इलाके में कुछ आतंकी हैं, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया. जानकारी के अनुसार तलाशी अभियान के दौरान जैसे ही सुरक्षा बल संदिग्ध ठिकाने पर पहुंचे, आतंकियों ने उन पर गोलियां चला दीं. इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला और भारी गोलाबारी की.

समाचार लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी. अंग्रेजी अखबार द हिन्दुस्तान टाइम्स के अनुसार मौके पर चार आतंकियों के होने की सूचना है. एनकाउंटर में सेना, पुलवामा पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान शामिल हैं.

कुलगाम में मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकवादी ढेर
इससे पहले बुधवार को कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए थे. इस दौरान हुई गोलीबारी में सेना के दो जवान भी घायल हुए थे. पुलिस के एक प्रवक्ता के मुताबिक, आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और सेना ने संयुक्त रूप से कुलगाम जिले के चिमेर गांव में घेराबंदी एवं तलाशी अभियान शुरू किया. इसी दौरान वहां मौजूद आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गयी.

उन्होंने बताया था कि इस मुठभेड़ में शुरुआत में दो आतंकवादी मारे गए जबकि तीसरे आतंकवादी के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ कई घंटों तक चली, लेकिन अंत में वह भी मारा गया. प्रवक्ता ने बताया कि गोलीबारी के दौरान घायल सेना के दो जवानों को एयरलिफ्ट करके श्रीनगर में सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उन्होंने बताया था कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान वसीम अहमद बंगरू निवासी कुलगाम, शाहनवाज अहमद निवासी शोपियां और जाकिर बशीर निवासी कुलगाम के रूप में हुई है. अधिकारी ने कहा कि ये तीनों प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयाब से जुड़े थे.

Related Articles

Back to top button