वायरल वीडियो मामले में 4 अरेस्ट, दो महीने तक क्या कर रही थी मणिपुर पुलिस?

मणिपुर वायरल वीडियो मामले में 4 लोगों की गिरफ्तारी।

मणिपुर में लगभग तीन महीने से हिंसा चल ही रही है और अब इस बात का मुद्दा बन चुका है। अब दो कुकी-जो महिलाओं का वीडियो सामने आया है जिन्हें बिना कपड़ों के रास्तों पर चलवाया गया और उनके प्राइवेट पार्ट्स को बार-बार छुआ गया। वायरल वीडियो मामले में अब तक कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।राज्य पुलिस अन्य दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए प्रयास कर रही है।

जानकारी  के मुताबिक एक महिला की उम्र 40 पार कर चुकी थी और दूसरी सिर्फ 21 साल की थी। हालांकि, रिपोर्ट्स के मुताबिक वीडियो में सिर्फ दो महिलाओं को दिखाया है, लेकिन असल में दंगाइयों की भीड़ ने तीन महिलाओं को अपना शिकार बनाया था। ये महिलाएं एक दूसरे की रिश्तेदार थीं और पड़ोस में ही रहती थीं।वीडियो वायरल होने के एक दिन के बाद आखिरकार चार लोगों की गिरफ्तारी हो गई है। यहां एक बात और गौर करने वाली है कि महिलाओं के साथ अत्याचार करने वाला मुख्य आरोपी हुईरेम हीरोदास मैती  सबसे पहले पुलिस के हत्थे चढ़ा है।

अभी इस मामले में और कई लोगों की गिरफ्तारी बाकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने बयान में कहा है कि दोषियों के साथ कोई दया नहीं दिखाई जाएगी।वह वायरल वीडियो के मामले में मुख्य आरोपी का गिरफ्तार कर लिया  है। दो महीने पुराने वीडियो में पुरुषों की भीड़ द्वारा दो महिलाओं को नग्न अवस्था में घुमाते हुए दिखाया गया है। अत्याधुनिक हथियारों से लैस आरोपी को उस वीडियो की मदद से गिरफ्तार किया गया है।

वीडियो में मुख्य आरोपी को हरे रंग की शर्ट में दिखाया गया है। इस बीच, पुलिस ने पहले एक ट्वीट में कहा था कि नोंगपोक सेकमाई पीएस (थौबल जिला) में अपहरण, सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले दर्ज किए गए थे ।और अज्ञात सशस्त्र बदमाशों के खिलाफ जांच शुरू हो गई है। ब

Related Articles

Back to top button