1 बजे तक 35.51% वोटिंग, अपना दल का आरोप- EVM में डाली गई फेवीक्विक

ट्राई-साइकिल गेट पर ही रोका, जमीन पर रेंगते हुए पोलिंग बूथ तक पहुंचे दिव्‍यांग

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है. सोमवार को 7वें और आखिरी चरण के लिए मतदान होगा. अंतिम चरण में मतदाता विधानसभा की 54 सीटों पर खड़े उम्‍मीदवारों का भाग्‍य 7 मार्च को EVM में बंद कर देंगे. अब तक हुए 6 चरण के चुनाव में लाखों मतदाताओं ने अपनी जिम्‍मेदारी निभाते हुए सैकड़ों प्रत्‍याशियों का भविष्‍य तय कर दिया है, जिसका पता 10 मार्च को चलेगा. यूपी चुनाव के अंतिम चरण में 2 करोड़ 5 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. आखिरी चरण के चुनाव में कुल 613 प्रत्याशी मैदान में हैं. इनमें से 75 महिला कैंडिडेट का भाग्‍य भी सोमवार को ईवीएम में बंद हो जाएगा.हैं. चुनाव आयोग ने 12 हजार से अधिक मतदान केंद्र और 23 हजार से अधिक मतदान स्थल बनाए हैं. मतदान प्रक्रिया सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम के 6 बजे तक चलेगा. इसके साथ जो वोटर्स कतार में होंगे उन्‍हें वोट डालने का मौका मिलेगा.

सातवें चरण में एक बजे तक 35.51 प्रतिशत मतदान

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में सातवें और अंतिम चरण के लिये नौ जिलों की 54 सीटों पर सोमवार दोपहर एक बजे तक 35.51 प्रतिशत मतदान हुआ।  संयुक्त मुख्य नर्विाचन अधिकारी केशव कुमार ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण तरीके से कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुये जारी है और कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। मतदान के शुरूआती दो घंटों में कुछ स्थानो पर ईवीएम मशीन में तकनीकी दक्कित आयी थी जिसे तुरंत दुरूस्त करा लिया गया है।

ट्राई-साइकिल गेट पर ही रोका, जमीन पर रेंगते हुए पोलिंग बूथ तक पहुंचे दिव्‍यांग

सोनभद्र में एक अलग तस्‍वीर देखने को मिली है. सोनभद्र के दुद्धी विधानसभा क्षेत्र खड़िया ग्राम पंचायत के एक बूथ पर दिव्‍यांग की ट्राई-साइकिल को सुरक्षा के लिहाज से मतदान केंद्र के गेट पर ही रोक दिया गया था. इसके बाद दिव्‍यांग मतदाता जमीन पर रेंगते हुए मतदान केंद्र के अंदर दाखिल हुए. सेक्‍टर मजिस्‍ट्रेट ने इस पर जवाब देने से इनकार कर द‍िया.

अपना दल का आरोप- EVM में डाली गई फेवीक्विक

अपना दल (एस) के कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल ने आरोप लगाया है कि मड़ियाहूं के चकताला बूथ पर किसी ने ईवीएम मे फेवीक्विक डाला है जिससे उनके चुनाव चिन्ह का बटन खराब हो गया

आजमगढ़ में मोबाइल लेकर घुसा युवक

आज़मगढ़ में एक पोलिंग बूथ पर सुरक्षाकर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां एक युवा मतदाता मोबाइल फोन लेकर मतदान केंद्र के अंदर घुस गया. मतदान करते हुए EVM की फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. आरोपी युवक को हिरासत में लेकर तस्‍वीरें डिलीट कराई गईं. यह मामला जनपद के रानी की सराय थाना क्षेत्र के तमौली गांव का है.

 

Related Articles

Back to top button