गर्मी के चलते 34 लोगों की गई जान, मचा हाहाकार !

उत्तर प्रदेश – बलिया जनपद से डराने वाली खबर सामने आई है। जानकारी मिली है कि बलिया जिला अस्पताल में दो दिनों में 34 लोगों की हुई मौत हो गई है।

बताया जा रहा है कि 15 जून को इस अस्पताल में 23 मरीजों की जान गई इसके बाद आज 16 जून को जिला अस्पताल में 11 मरीजों की मौत हो गई। हीट स्ट्रोक के चलते मरीजों की मौत की आशंका जताई जा रही है, जिसके बाद हड़कंप मचा हुआ है।बलिया के मुख्य चिकित्साअधिकारी सीएमओ डॉक्टर जयंत कुमार ने को बताया कि जिले में भीषण गर्मी पड़ने के कारण लोग बीमार हो रहे हैं और अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं।पिछले दो दिन में 34 लोगों की मौत हुई है। इनमें से 15 जून को 23 और 16 जून को 11 लोगों की मौत हुई है।उन्होंने कहा कि मरने वाले मरीजों में ज्यादातर वरिष्ठ नागरिक हैं और वे अन्य बीमारियों से पीड़ित थे।

भीषण गर्मी को देखते हुए जिला अस्पताल में मरीजों व कर्मचारियों को लू के खतरे से बचाने के लिए पंखे, कूलर व एसी की व्यवस्था की गई है।उन्होंने बताया कि डॉक्टर, पैरा मेडिकल कर्मियों की संख्या में वृद्धि कर दी गई है।सीएमएस ने लोगों को नसीहत दी है कि गर्मी में, खास तौर से धूप में अगर आवश्यक न हो, तो घर से बाहर ना निकलें, बाहर निकलने पर गर्मी व धूप में रहने से बचें और अधिक से अधिक मात्रा में जल/पेय पदार्थ का सेवन करें।

उन्होंने कहा कि लू से बचाव के लिए छाता, धूप चश्मा और आदि का उपयोग अवश्य करें।

Related Articles

Back to top button