3 सालों में त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार ने कितना किया है काम ? जानिए

उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार राज्य में अनेकों काम कर रही है जिससे राज्य वासियों को खूब फायदा हो रहा है। यही कारण है कि त्रिवेंद्र सिंह रावत को उत्तराखंड में जीत मिली। उत्तराखंड के लोगों ने त्रिवेंद्र सिंह रावत पर भरोसा जताया था। ऐसे में अब त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड में विकास पर जोर दे रहे हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास मॉडल को बड़ी ही कर्मठता से आगे बढ़ा रहे हैं।

पिछले 3 सालों में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड के विकास पर ही जोर दिया है। चाहे वह धार्मिक स्थलों का विकास हो या उत्तराखंड में पर्यटक को लुभाने के लिए नई नई योजनाएं लाना। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इन 3 सालों में अनेकों काम किए हैं। जिसकी लोग प्रशंसा भी बहुत करते हैं। आज जब पूरी दुनिया कोरोनावायरस जैसी महामारी से लड़ रही है इस समय में भी उत्तराखंड सरकार इस घातक बीमारी से लड़ रही और उत्तराखंड सरकार की मेहनत का ही यह फल है कि उत्तराखंड में कोरोनावायरस की स्थिति अनियंत्रित नहीं हुई है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत खुद लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं सावधानियां बरतने के लिए। सोशल मीडिया पर त्रिवेंद्र सिंह रावत लगातार लोगों को मास्क पहनने, सैनिटाइजर इस्तेमाल करने और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने की सलाह दे रहे हैं। उत्तराखंड में कोरोनावायरस के मामलों की बात करें तो 25000 से ज्यादा कोरोनावायरस के मामले उत्तराखंड में अब तक आ चुके हैं हालांकि रिकवरी रेट भी बेहतर होता जा रहा है।

त्रिवेंद्र सरकार के 3 सालों में कुछ महत्वपूर्ण कार्य

13 साल से रुक हुआ डोबरा- चांठी अदभुत पुल का निर्माण

मोहकमपुर डबल लेन ओवर ब्रिज का समय से पहले व लागत से लगभग 10 करोड़ कम में निर्माण ।

अजबपुर डबल लेन ओवर ब्रिज का निर्माण भी समय से पहले व लागत से कम राशि मे निर्माण

डॉट काली मंदिर में भव्य डबल लेन टनल का समय से पहले व लागत से 8 करोड़ कम में निर्माण

चार धाम आलवेदर रोड व कर्णप्रयाग रेलवे का निर्माण कार्य जारी

यह कुछ कार्य हैं जो त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 3 साल में बहुत ही अच्छी तरीके से किए हैं। हालांकि इससे हटकर बहुत सारे ऐसे काम है जो त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार कर रही है। जब से उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार आई है उसके बाद से ही उत्तराखंड में कई ऐसी योजनाएं आई हैं जिससे राज्य वासियों को अनेकों फायदे हुए है। लॉकडाउन के दौरान जब प्रवासी वापस उत्तराखंड लौटे तो इसके लिए पीएम मोदी के नेतृत्व में त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार ने स्वरोजगार योजना पर बेहतरीन काम किया है जिससे बहुत से लोगों को रोजगार मिला है। ऐसी ही कई योजनाएं त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार लेकर आई है जिससे राज्य वासियों को फायदा पहुंच रहा है।

Related Articles

Back to top button