कुलगाम में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में 3 जवान शहीद

आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में 3 जवान शहीद

शुक्रवार शाम को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प हो गई, जिसमें सेना के कम से कम तीन जवान शहीद हो गए।

आधी रात को भारतीय सेना की चिनार कोर ने ट्वीट किया, “कुलगाम के हलान के ऊंचाई वाले इलाकों में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशिष्ट जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों ने चार अगस्त, 2023 को अभियान शुरू किया। आतंकवादियों के साथ गोलीबारी के बदले में तीन कर्मचारी घायल हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई। खोज जारी है। ”

कश्मीर जोन पुलिस ने शाम छह बजकर 39 मिनट पर ट्वीट किया, ”कुलगाम जिले के हलान वन क्षेत्र के ऊंचे इलाकों में मुठभेड़ शुरू हो गई है। सेना और कुलगाम पुलिस काम पर हैं। अधिक जानकारी आ रही है। ”

दो मिनट बाद, शाम 6.59 बजे, उन्होंने ट्वीट किया: “कुलगाम मुठभेड़ अपडेट: युद्ध में तीन सैनिक घायल हुए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है। क्षेत्र में खोज बढ़ रही है। अधिक जानकारी आ रही है। ”

जैसा कि पहले बताया गया था, द इंडियन एक्सप्रेस ने पिछले तीन वर्षों के डेटा को एक्सेस किया है। यह दिखाता है कि जनवरी 2021 से इस साल 30 मई तक जम्मू-कश्मीर में 251 “आतंकवादी-शुरू” घटनाओं में से 15 जम्मू क्षेत्र के तीन जिलों में थीं, और 236 घाटी में थीं।

हालांकि, जम्मू क्षेत्र के तीन जिलों, पुंछ, राजौरी और जम्मू में आतंकवादी हमले घाटी की तुलना में अधिक हिंसक और दिखाई दे रहे थे। इस तरह का आखिरी हमला पांच मई को हुआ था जब राजौरी के एक जंगली इलाके में पांच सैनिक शहीद हो गए थे। इससे दो सप्ताह पहले 20 अप्रैल को पुंछ में एक ट्रक पर घात लगाकर किए गए हमले में पांच जवान शहीद हो गए थे।

Related Articles

Back to top button