भोपाल में मिले कोरोना के 292 नये मरीज, पांच लोगों की मौत भी हुई

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना का कहर जारी है। शासन-प्रशासन के तमाम प्रयासों के बावजूद यहां संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। अब यहां कोरोना के 292 नये मामले सामने आए हैं, जबकि पांच लोगों की मौत हुई है। इसके बाद यहां संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 19,223 और मृतकों की संख्या 415 हो गई है।

भोपाल सीएमएचओ कार्यालय से मिली जानकारी जानकारी के मुताबिक, राजधानी में बुधवार को प्राप्त रिपोर्ट में 292 नए मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद यहां संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढक़र 19,223 हो गई है। वहीं, भोपाल में कोरोना से पांच लोगों की मौत की भी पुष्टि हुई है। अब यहां कोरोना से मरने वालों की संख्या 415 हो गई है। हालांकि, राहत की खबर यह है कि भोपाल में संक्रमित मरीज तेजी से स्वस्थ हो रहे हैं। यहां अब तक 16,543 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं और पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच गए हैं। अब यहां सक्रिय मरीजों की संख्या 2200 के करीब है, जिनका उपचार जारी है। भोपाल का रिकवरी रेट प्रदेश में सबसे अधिक 86.7 है।

बुधवार को जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, सीएम हाउस से एक व्यक्ति, भोपाल मेमोरियल अस्पताल से एक व्यक्ति, एम्स से चार लोग, गांधी मेडिकल कालेज से एक व्यक्ति, जवाहरलाल नेहरू केंसर अस्पताल से दो लोग, मिसरोद थाने से एक व्यक्ति, छोला मंदिर थाना से एक व्यक्ति, पुलिस लाइंस नेहरू नगर में 5 लोग, चार इमली में 4 लोग, एलआईजी कोटरा में 5 लोग शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button