मुंबई में फिर पकड़ी गई अफगानिस्‍तान की 25 किलो हेरोइन. ऐसे छिपाया

मुंबई. मुंबई (Mumbai) में एक बार फिर ड्रग्‍स की बड़ी खेप (Drugs) पकड़ी गई है. इस बार अफगानिस्‍तान (Afghanistan) से हेरोइन (Heroin) को आयात करके तेल के कैन में लाया गया था. राजस्व खुफिया विभाग (डीआरआई) ने नवी मुंबई के न्हावा शेवा बंदरगाह पर एक कंटेनर ये 25.45 किलोग्राम हेरोइन बरामद की और इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.डीआरआई के बयान के मुताबिक पिछले महीने गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर जब्त की गई 3,000 किलो हेरोइन के मामले की तरह ही इस मामले में भी यह खेप अफगानिस्तान से आयात की गई है.

बयान के मुताबिक ऐसी संभावना है कि यह पहली बार है जब इस खेप को तेल की कैनों में छिपाकर लाया गया. डीआरआई के मुताबिक, इस कंटेनर को कंधार से आयात किया गया था जिसे दक्षिण मुंबई स्थित मस्जिद बंदर के एक कंपनी के पते पर मंगाया गया था.

डीआरआई के अफसरों ने बताया है कि कस्‍टम विभाग को इन कंटेनर में तिल का तेल और सरसों का तेल होने की बात बताई गई थी. जांच में इन कैन में से 5 सरसों के तेल के कैन अलग थे. ऐसे में अफसरों ने उनकी जांच की तो इन कैन के निचले हिस्‍से में सफेद पदार्थ पाया गया. उसका टेस्‍ट किया गया तो वो हेरोइन निकली.मामले में गिरफ्तार किए गए सभी लोगों को डीआरआई की हिरासत में भेज दिया गया है. डीआरआई ने कहा है कि सभी आरोपी ड्रग्‍स की इस बड़ी खेप को यहां पहुंचाने से संबंधित वित्‍तीय लेनदेन में भी शामिल थे. उन्‍हें पनवेल के सेशंस कोर्ट में पेश किया गया था. डीआरआई ने जानकारी दी है कि इस मामले की जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button