24 July 2021: मेष, कुंभ राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

पंचांग के अनुसार 24 जुलाई 2021, शनिवार को आषाढ़ मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि है. चंद्रमा आज मकर राशि में गोचर कर रहा है. आज का दिन विशेष है. आज गुरु पूर्णिमा का पर्व है. गुरु आज के दिन कुंभ राशि में विराजमान हैं. जानते हैं मेष से मीन राशि तक का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज दिन की शुरुआत हनुमान जी के भावपूर्ण स्मरण से करनी चाहिए. मन एकाग्र और दिन भर ऊर्जा से भरा रहेगा. व्यवहार और मजाक के  तरीके आपको सभी की सराहना दिलाएंगे. कामकाज की नई जिम्मेदारियां उठाने को पूरी तरह तैयार रहें. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ होगा. नया व्यापार शुरू करने जा रहे हैं तो समय अच्छा है. युवा मित्रों के साथ नए प्रोजेक्ट प्लान कर सकते हैं. स्वास्थ्य में गठिया से जूझ रहे मरीज की तकलीफ बढ़ सकती है. घर में आग से सुरक्षा के उपाय पूरे रखें. परिवार में किसी का विशेष दिन है तो उन्हें उपहार दे सकते हैं.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)-  आज के दिन  मिल रही जिम्मेदारियां उठाकर पूरी रफ्तार से दौड़ना होगा, तो वहीं दूसरी ओर कामकाज का बोझ मानसिक तनाव बढ़ा सकता है. नौकरी बदलने के लिए समय सही है. बीमा या फाइनेंस कंपनी में काम कर रहे लोगों को टारगेट पूरा करने में पसीना बहाना पड़ेगा. व्यापारियों को कारोबार बढ़ाना है तो अनुभव वाले क्षेत्र में निवेश बढ़ाकर अच्छा मुनाफा पा सकते हैं, लेकिन सजग रहें ग्राहकों से कहासुनी की आशंका है. व्यवहार संयमित रखना जरूरी होगा. युवा वर्ग संगति पर ध्यान दें. स्वास्थ्य में पेट संबंधी समस्याएं घेर सकती हैं. दांपत्य जीवन में तनाव आ सकता है, तालमेल बढ़ाने की कोशिश करें.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन कामकाज की बढ़ रही चुनौतियां तनाव दे सकती है. आर्थिक तंगी भी थोड़ी परेशान रखेगी. ध्यान रखें कार्यस्थल पर विरोधियों की साजिश का भी डर है. भरोसेमंद साथियों को भी सावधान रहने के लिए अलर्ट रखें. कार्यस्थल पर कोई भी विवाद डिस्टर्ब कर सकता है. खुद को अनायास की बहस को दूर रखें. व्यापार में अचानक बड़े खर्च की आशंका है, कोई भी कदम नापतोल कर उठाएं. स्वास्थ्य में एलर्जी से बचकर रहना होगा, कोई भी नया प्रोडक्ट सोच-समझ कर यूज करें. घर में सुख शांति के लिए सदस्यों से विवाद न करें. महत्वपूर्ण निर्णय से पहले आम राय बनाना लाभप्रद होगा.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)-  आज के दिन सकारात्मक ऊर्जा के साथ अपनी फील्ड से जुड़े संपर्क बढ़ाने का प्रयास करना होगा. थोड़ा जल्दी तरक्की के लिए कारोबार और समाज में दायरा बढ़ाने पर फोकस करें. करियर में प्रगति के अच्छे अवसर हैं. परिश्रम बढ़ाएं. अच्छी आय के आसार बन रहे हैं, लेकिन विरोधियों से सतर्क रहने की जरूरत होगी. दवाओं के कारोबार से जुड़े लोगों के लिए समय ठीक नहीं है. स्वास्थ्य में सतर्क रहें, महामारी का खतरा बना हुआ है, पुरानी बीमारियां भी दिक्कत दे सकती हैं. संतान का स्वास्थ्य अगर खराब है तो डॉक्टर से संपर्क बनाए रखें. परिवार और दोस्तों के साथ छोटी ट्रिप पर भी जा सकते हैं.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)– आज के दिन बिना परिश्रम  सफलता मिलती नहीं दिख रही है. आलस्य छोड़कर मिली जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए तन्मयता से जुटें. आज भी तय कर लें कि काम के दौरान कुछ सावधानियां बरतनी होंगी. आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए पूरी प्लानिंग से काम करना होगा. नौकरी के लिए आवेदन किया है तो जल्द शुभ समाचार मिलेगा. नया व्यवसाय करना चाहते हैं तो अनुभवी लोगों से सलाह जरूर लें. स्वास्थ्य में काम के तनाव से अनिद्रा की स्थिति हो सकती है. परेशानी बढ़ रही है तो डॉक्टर की सलाह जरूर लें. परिवार में व्यर्थ वाद-विवाद या तर्क-कुतर्क से माहौल अशांत हो सकता है.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज के दिन जहां एक ओर घर, कार्यस्थल, कारोबार तो वहीं दूसरी ओर सामाजिक दायरा आज महिलाओं का सम्मान लाभ की संभावनाएं बढ़ाएगा. कोई गरीब महिला मिले तो उसे शक्कर या कोई भी मीठी चीज का दान कर भाग्य वृद्धि पा सकते हैं. नौकरी में महिला सीनियर हैं तो बेहतर तालमेल बनाएं. प्रदर्शन में सुधार के लिए तकनीकी दक्षता बढ़ाने का प्रयास करना होगा, खुद को संचार माध्यमों से अपडेट रखते हुए सक्षम बनाना चाहिए. आज सेहत के साथ सूरत को भी संवारने की जरूरत है. सेहत को लेकर डायबिटीज रोगियों को सावधान रहने की जरूरत है. घर-परिवार के साथ धार्मिक माहौल बनाएं.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन व्यर्थ के मुद्दों पर की गई टिप्पणियां आपके गले की फांस बन सकती है, मामूली नादानी भरी गलतियों से हालात बेकाबू हो सकते हैं. अपने विवेक और विश्वास पर बने रहें. मार्केटिंग या फाइनेंस का काम कर रहे लोग टारगेट पूरा सकेंगे. बर्तन का कारोबार कर रहे हैं तो निराश न हों, जल्द स्थितियां अनुकूल होने वाली हैं. स्वास्थ्य के लिहाज से महामारी के प्रति सतर्क रहते हुए खानपान संतुलित रखें. जमीन या मकान की खरीद-फरोख्त करना चाहते हैं तो दिन सबसे उपयुक्त है. आर्थिक मामलों में आपके दोस्त और पड़ोसी आज मददगार बनेंगे, उनकी राय को महत्व दें.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज के दिन दिमाग कामकाज के लिए पूरी तरह सक्रिय और सकारात्मक होगा. ऑफिशियल बातें किसी बाहरी व्यक्ति से साझा करना नुकसानदेह हो सकता है. अपने और पराए का आकलन सभी पहलुओं पर विचार-विमर्श के बाद ही करें. कोई महत्वपूर्ण बात लीक होने से गंभीर परेशानी हो सकती है. बड़े कारोबारियों को फुटकर उपभोक्ताओं से अच्छा लाभ मिलेगा. पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो लेन-देन में उदार बनें. युवा वाहन चलाते समय सचेत रहें. दुर्घटना हो सकती है. रात में गरिष्ठ भोजन से बचें, बदहजमी हो सकती है. घर में मांगलिक कार्य पूरे होंगे. अपनों से उपहार मिल सकता है.

 

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन आर्थिक लिहाज से चुनौतीपूर्ण है. धन उधार लेना पड़ सकता है फिर भी जरूरत के मुताबिक ही धनराशि लें. अन्यथा  में परेशानी हो सकती है. एनजीओ से जुड़े काम के लिए समय अच्छा है. महत्वपूर्ण कामकाज में जल्दबाजी भारी पड़ सकती है. कर्मचारियों से तालमेल बनाकर चलें. टीम को एकजुट कर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन लेने का प्रयास करें. स्वास्थ्य को लेकर गर्भवती महिलाएं  बरतें. बीपी या कमर दर्द हो सकता है. संक्रमण काल को देखते हुए सुरक्षा उपायों के प्रति जागरूक रहें. नजदीकी रिश्तों में समय देना जरूरी है.  दोस्तों के साथ यात्रा पर जाने की योजना बनेगी.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज के दिन बातचीत या किसी मुद्दे पर बहस की स्थिति में नापतोल कर बात रखें, लोग भावनाओं का मजाक उड़ा सकते हैं. आर्थिक लाभ के लिहाज से कमाई के नए स्रोत बढ़ेंगे. नौकरीपेशा लोगों को विदेश से भी काम के अवसर हैं. कारोबारियों को बिना अनुभव वाले क्षेत्रों में जोखिम लेना खतरनाक है. कोई भी फैसला लेने से पहले विशेषज्ञ से जानकारी जरूर . विद्यार्थियों के लिए का दिन बहुत अच्छा है. स्वास्थ्य में अगर डायबिटीज के रोगी हैं तो शुगर लो हो सकता है, बेहतर होगा कि नियमित तौर पर चेक  रहें. परिवार में कोई शादी योग्य हैं तो बात पक्की हो सकती है.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन चंचल मन और उथल-पुथल वाले विचार सफलता में बाधक बन सकते हैं. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को गलतियों से बचना चाहिए. काम में लापरवाही पर बॉस की नाराजगी नुकसानदेह हो सकती है. कपड़ा कारोबारियों को अच्छा लाभ होगा. खुदरा कारोबारी ग्राहकों की पसंद के मुताबिक स्टॉक बढ़ाने पर ध्यान दें. युवाओं को सफलता पाने के लिए फील्ड की विशेषज्ञता पाने की जरूरत है.  अनावश्यक घूमने फिरने से बचें. घर या आसपास गंदगी से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. घर में छोटे सदस्यों की जरूरत का ध्यान रखें, पहल करते हुए हर संभव सहायता करें.करीबी रिश्तों के प्रति समय उपयुक्त है.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज वीकेंड के आलस्य को खुद से दूर रखें. डेडलाइन वाले कामों में  के साथ तेजी दिखाने की जरूरत है. जरूरतमंद दिव्यांग की मदद का मौका मिले तो जरूर करें. ऑफिस के कामकाज के लिए थोड़ा अधिक समय देना पड़ सकता है. बढ़ी जिम्मेदारियां भविष्य के लिए रास्ता खोलने वाली होंगी. व्यापारियों को कारोबार के प्रचार-प्रसार पर विशेष ध्यान देना होगा. उत्पादों की गुणवत्ता के लिए गंभीरता दिखाएं. युवा वर्ग विवादों से बचकर रहें, अन्यथा मित्रों से तालमेल बिगड़ सकता है. स्वास्थ्य में पुरानी बीमारियां फिर उभर सकती हैं. घर में बड़े कार्यों के लिए वरिष्ठजनों पर सलाह से लाभ होगा.

Related Articles

Back to top button