उत्तराखंड में लॉक डाउन उल्लंघन के 2112 मामले दर्ज 9320 लोग गिरफ्तार किए गए: उत्तराखंड पुलिस

पूरे भारत में कोरोनावायरस के मद्देनजर लॉक डाउन किया गया है। ऐसे में केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से कहा है कि अपने-अपने राज्यों में लॉक डाउन के निर्देशों का पालन करें। कोई भी अपने अपने घरों से बाहर ना निकले। बावजूद इसके बहुत से लोग लॉक डाउन का पालन नहीं कर रहे हैं। वहीं उत्तराखंड में भी लॉक डाउन के नियमों का पालन ना करने वाले बहुत से लोग हैं। जिन पर उत्तराखंड प्रशासन ने सख्त कार्रवाई करते हुए कई मामले दर्ज किए हैं।

उत्तराखंड पुलिस के अनुसार उत्तराखंड में कोरोनावायरस लॉक डाउन के मानदंडों के उल्लंघन के 2112 मामले दर्ज किए गए हैं। जिसमें से 9320 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। यह सभी लोग लव डॉन के नियमों का पालन नहीं कर रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने सख्ती से कार्रवाई करते हुए बहुत से लोगों को गिरफ्तार किया है।

बता दे कि उत्तराखंड सरकार कोरोना वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। प्रशासन को भी कड़े निर्देश दिए गए हैं कि लॉक डाउन तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। बता दें कि उत्तराखंड में अभी तक कोरोनावायरस के 47 मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से 24 लोगों को ठीक किया जा चुका है जबकि 23 लोग अब भी संक्रमित हैं। अच्छी बात यह है कि उत्तराखंड में अब तक कोरोनावायरस से एक भी मौत नहीं हुई है। उत्तराखंड प्रशासन और सरकार दोनों ही सख्ती से काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button